7th Pay Latest Update: Govt have Not Intention to Pay DA to Employee

‘कर्मचारियों को DA देने की सरकार की मंशा नहीं…दिवालियापन की ओर है सरकार’ पूर्व नेता प्रतिपक्ष का बड़ा बयान

कर्मचारियों को डीए देने की सरकार की मंशा नहीं! 7th Pay Latest Update: Govt have Not Intention to Pay DA to Employee says Dharam Lal Kaushik

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 29, 2022/1:46 pm IST

रायपुरः 7th Pay Latest Update छत्तीसगढ़ के अधिकारी कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से लगातार जारी है। कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हो रहा है और आम जनता को तकलीफों का समना करना पड़ रहा है। वहीं कर्मचारियों के हड़ताल को लेकर प्रदेश के पूर्व नेता प्र्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सरकार पर निशाना साधा है।

Read More: Halali Dam : हलाली डैम लबालब…6 फीट ऊपर पानी | 25 हजार एकड़ में फैली फसल बर्बाद

7th Pay Latest Update पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की मंशा कर्मचारियों को डीए देने की नहीं है, सरकार दिवालियापन की तरफ है। इससे पहले कभी कर्मचारी अधिकारी डीए की मांग को लेकर हड़ताल पर नहीं गए हैं। सरकार को कर्मचारी अधिकारी से बात करनी चाहिए, सरकार इस पर बीच का रास्ता निकाले।

Read More; अब विदेश में बजेगा भारतीय सिंगर का ठंका, इनके नाम पर रखा जाएगा इन दो सड़कों का नाम

इससे पहले उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पर सरकार का नियंत्रण नहीं है, छत्तीसगढ़ अवैध रूप से तस्करी का केंद्र बन गया है। बाहर से लोग आकर यहां पर नशे की सामग्री की तस्करी कर रहे हैं। नशे के कारण छत्तीसगढ़ में अपराध बढ़ रहा है, हथियारों का मिलना इस बात का प्रमाण है।

Read More: हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों का लीक हुआ पर्सनल डाटा, उठ रहे सवालों पर एयरलाइंस ने दिया ये जवाब…जानें

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस संगठन चुनाव सिर्फ खानापूर्ति है, जिस भी पार्टी के अंदर लोकतंत्र समाप्त हो जाए, वो समाप्ति की ओर हो जाती है। कांग्रेस जैसे तैसे करके चुनाव करा भी ले, लेकिन बोलने की आजादी कहा से आएगी? इसलिए ये चुनाव मात्रा दिखावा है।

Read More: Bilaspur Swine Flu Update : बिलासपुर के सरकंडा, रिंग रोड-2 में हुई स्वाइन फ्लू के नए मरीजों की पहचान

बता दें कि प्रदेशभर के सरकारी कर्मचारी डीए की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में प्रदेश कर्मचारी संगठन का एक धड़ा सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात किया था, जिसके बाद 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने की बात पर सहमति बनी थी। लेकिन कर्मचारी संगठन का दूसरा धड़ा इससे खुश नहीं है और इसी मांग को लेकर लेकर वे प्रदर्शन कर रहे हैं।

Read More: 10 देशों की 24 कंपनियों ने श्रीलंका में पेट्रोलियम उत्पाद बेचने में दिलचस्पी दिखाई: रिपोर्ट

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक