9 Pilgrim of cg Stuck in sheshnag base camp who goes on Amarnath trip

अमरनाथ में अभी भी 40 से अधिक लापता, छत्तीसगढ़ के 9 यात्री भी फंसे, तीसरे दिन जारी है रेस्क्यू

अमरनाथ में अभी भी 40 से अधिक लापता, छत्तीसगढ़ के 9 यात्री भी फंसे! 9 Pilgrim of cg Stuck in sheshnag base camp

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 10, 2022/12:06 pm IST

बलौदाबाजार: Chhattisgarh Pilgrims Stuck in Amarnath  गुफा में पास बादल फटने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 65 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। वहीं, 40 से अधिक लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। इसी बीच जानकारी मिल रही है कि छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के 9 लोग शेषनाग बेस कैंप में फंसे हुए हैं, जिनके भोजन का इंतजाम किया गया है। फिलहाल आपदा प्रबंधन टीम लगातार रेस्क्यू कार्य में जुटी हुई है।

Read More: 18 जुलाई से प्रदेश में दस्तक अभियान, घर—घर दस्तक देगी स्वाथ्य विभाग की टीम, इन बीमारियों की होगी जांच

Chhattisgarh Pilgrims Stuck in Amarnath  मिली जानकारी के अनुसार पलारी ब्लॉक के 9 लोगों की टीम अमरनाथ यात्रा पर गई हुई थी, लेकिन इसी दौरान बादल फटने से यात्रा में गए सैकड़ों यात्री फंस गए हैं। इनमें पलारी ब्लॉक के यात्री भी फंसे हुए हैं। फिलहाल छत्तीसगढ़ से गए यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें शेषनाग बेस कैंप में ठहराया गया है।

Read More: 857 पदों पर होगी भर्ती, 37 हजार तक मिलेगी सैलरी, जाने कब और कैसे करे आवेदन 

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम अमरनाथ में बादल फटने से बाढ़ के कारण पानी भर गया था। बादल फटने की घटना के कारण मरने वालों की संख्‍या अब बढ़कर 16 हो गई है, जिसमें मृतकों में 7 पुरूष और 6 महिलाएं हैं जबकि, अन्‍य 2 शवों की अभी पहचान की जानी है। इस घटना में लगभग 65 लोग घायल हुए जिनमें से मलबे से जिंदा निकाले गए। वहीं 65 लोगों को का अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

Read More: DHFL घोटाला मामले में सामने आई अंडरवर्ल्ड की भूमिका, CBI कर रही छोटा शकील सहित कई संदिग्धों की जांच