Admission process started for Bachelor's course in GGU Bilaspur

12वीं पास छात्रों के लिए खुशखबरी, GGU में बैचलर पाठ्यक्रम के लिए शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

12वीं पास छात्रों के लिए खुशखबरी, GGU में बैचलर पाठ्यक्रम के लिए शुरू हुई प्रवेश प्रक्रियाः Admission process started for Bachelor's course in GGU Bilaspur

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 18, 2022/7:43 pm IST

बिलासपुर। Admission process started  गुरू घासीदास विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिये आयोजित सामान्य विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) (स्नातक स्तर)-2022 के माध्यम से विभिन्न स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया 17 सितंबर से प्रारंभ हो गई है। प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत चरणबद्ध तरीके से विद्यार्थियों को ऑनलाइन पंजीयन, ऑनलाइन काउंसिलिंग, ऑनलाइन शुल्क भुगतान एवं ऑनलाइन प्रवेश की सुविधा उपलब्ध होगी। उल्लेखनीय है कि जो विद्यार्थी 30 सितंबर, 2022 तक विश्वविद्यालय द्वारा उपलब्ध कराई गई लिंक पर पंजीकृत होंगे उन्हें ही आगे की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

Read more : गूगल की गलती से मालामाल हुआ हैकर, अकाउंट में आए 2 करोड़ रुपए, जानें आगे क्या हुआ

Admission process started  विश्वविद्यालय के अकादमिक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कार्यालयीय ज्ञाप के अनुसार विद्यार्थियों के लिए प्रवेश हेतु ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया 17 से 30 सितंबर, 2022 तक ggvcuet.samarth.edu.in पर जारी रहेगी। प्रथम प्रावीण्य सूची 08 अक्टूबर को जारी की जाएगी। प्रथम चरण के प्रवेश एवं शुल्क भुगतान 8 से 15 अक्टूबरतक होगा। दूसरे चरण की प्रावीण्य सूची 18 अक्टूबर से प्रारंभ होगी। विद्यार्थियों को दूसरे चरण के प्रवेश एवं शुल्क भुगतान हेतु 18 से 25 अक्टूबर तक की तिथियां निर्धारित की गई हैं।

Read more : लव मैरिज के लिए रिश्तेदार की मदद करना पड़ा भारी, बाप-बेटे ने सरेराह तलवार मारकर युवक को उतारा मौत के घाट 

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय के इतिहास में यह पहला अवसर है जबकि प्रवेश हेतु दो लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार चक्रवाल जी के प्रयासों के परिणामस्वरूप स्नातक स्तर की लगभग दो हजार दो सौ सीटों के लिए रिकॉर्ड आवेदन लगभग दो लाख बीस हजार से ज्यादा प्राप्त हुए।