Admission Starts in Swami Atmanand English Medium School

शुरू हुई स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया, पहले ही दिन वेबसाइट ओपन नहीं होने से परेशन हुए लोग

शुरू हुई स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया! Admission Starts in Swami Atmanand English Medium School

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : April 5, 2022/11:31 pm IST

रायपुर: Admission Starts in Atmanand School छत्तीसगढ़ के करीब 171 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन पहले दिन ही वेबसाइट ओपन न हो पाने के कारण परिजन परेशान होते नज़र आए। इस बार 50 प्रतिशत सीटों पर छात्राओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

Read More: रमन सिंह की जन्मभूमि है, तो मैं पूछता हूं कि उन्होंने खैरागढ़ के लिए किया क्या? एक तहसील तक तो बना नहीं पाए: सीएम भूपेश बघेल

Admission Starts in Atmanand School साथ ही महतारी दुलारी योजना के तहत जिन बच्चों के अभिभावक कोरोना महामारी के कारण दिवंगत हो चुके हैं उनको दाखिला दिया जाएगा। इसके अलावा बीपीएल कार्डधारी अभिभावकों के बच्चों को कुल सीट के 25 फीसद सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

Read More: रामनवमी को हां…रमजान क्यों ना…विधायक मसूद के वीटो के बाद हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे पर आगे बढ़ेगी कांग्रेस?

दरअसल 5 से 30 अप्रैल तक स्कूलों में रिक्त सीटों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन ज्यादा होने की स्थिति में एक से पांच मई के भीतर लॉटरी निकाली जाएगी। लॉटरी के बाद जिन्हें सीट मिलेगी उनके लिए दाखिला के लिए सभी प्रक्रिया को करने के लिए 5 से 10 मई तक मौका दिया जाएगा।

Read More: नक्सल हिंसा का जख्म…’घर वापसी का मरहम’! पलायन कर चुके बस्तर के आदिवासी अब लौटना चाहते हैं घर

बता दें कि शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि आवेदन दोनों ही पैटर्न यानि ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से होगा। लेकिन ऑफलाइन आवेदन केवल उन्ही क्षेत्रों में होगा, जहां इंटरनेट च्वॉइस सेंटर जैसी सुवधाएं नहीं हैं।

Read More: आज भी Shehnaaz Gill के फोन के वॉलपेपर पर सेट है Sidharth Shukla की तस्वीर, देखकर इमोशनल हुए फैन्स

 
Flowers