Masood's veto, Congress will move forward on agenda hardcore Hindutva?

रामनवमी को हां…रमजान क्यों ना…विधायक मसूद के वीटो के बाद हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे पर आगे बढ़ेगी कांग्रेस?

हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे पर आगे बढ़ेगी कांग्रेस?! MLA Masood's veto, Congress will move forward on agenda of hardcore Hindutva?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 5, 2022/11:09 pm IST

रिपोर्ट- नवीन कुमार सिंह, भोपाल: hardcore Hindutva मध्यप्रदेश कांग्रेस के हार्डकोर हिंदुत्व पर महाभारत छिड गई है कांग्रेस के ही विधायक आरिफ मसूद ने पार्टी की ओर से रामनवमी और हनुमान जयंती को भव्यता से मनाने के लिए जारी हुए पत्र पर सवाल उठाए हैं। मसूद ने कहा कि रमजान से परहेज क्यों किया जा रहा है?

Read More: नक्सल हिंसा का जख्म…’घर वापसी का मरहम’! पलायन कर चुके बस्तर के आदिवासी अब लौटना चाहते हैं घर

hardcore Hindutva मध्यप्रदेश कांग्रेस ने इसी पत्र के जरिए आगामी हिंदू त्योहारों रामनवमी और हनुमान जयंती पर भव्य आयोजन करने के सर्कुलर जारी किया, जिसमें कांग्रेस पदाधिकारियों को ये निर्देश हैं कि रामनवमी के दिन बड़े स्तर पर रामलीला, राम कथा का वाचन कराएं और हनुमान जयंती पर हनुमान चालीसा का पाठ। लेकिन कांग्रेस के ही अल्पसंख्यक विधायक आरिफ मसूद ने कांग्रेस के अरमानों पर पानी फेर दिया है। मसूद ने कांग्रेस से पूछा है कि रमज़ान से परहेज क्यों है?

Read More: आज भी Shehnaaz Gill के फोन के वॉलपेपर पर सेट है Sidharth Shukla की तस्वीर, देखकर इमोशनल हुए फैन्स

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के बयान के बाद कांग्रेस के हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की ‘राम’नीति पर आरिफ मसूद ने ऐतराज जताया तो पार्टी की ओर से सफाई भी सामने आई।

Read More: जब मुस्लिम देशों में लाउडस्पीकर पर अजान बैन तो भारत में क्यों नहीं? इस मशहूर सिंगर ने उठाए सवाल

बहुसंख्यक आबादी को साधने के लिए कांग्रेस ने रामनवमी और हनुमान जयंती मनाने का ऐलान किया। लेकिन आरिफ मसूद ने बयानबाज़ी कर बीजेपी को बड़ा मौका दे दिया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस में रमज़ान वर्सेस रामनवमी पर चल रहे बवाल पर चुटकी ली है।

Read More: द कश्मीर फाइल्स फिल्म का एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने उड़ाया मजाक, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने दिया ऐसा जवाब

दरअसल मिशन 2023 के लिए कांग्रेस ने बीजेपी के हार्डकोर हिंदुत्व की पिच पर धुआंधार बल्लेबाजी की तैयारी की थी। लेकिन मैच शुरु होने के पहले ही कांग्रेस के अल्पसंख्यक विधायक आरिफ मसूद ने पिच ही खोद दी। अब सवाल है कि मसूद के वीटो के बाद कांग्रेस हार्डकोर हिंदुत्व के एजेंडे पर आगे बढ़ेगी या फिर बरसों बरस तक पार्टी का हाथ थामे अल्पसंख्यक समुदाय की नाराजगी का सामना करेगी?

Read More: IAS Tina Dabi की शादी की चर्चाओं के बीच पूर्व पति Athar Aamir Khan ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, हो रहा ताबड़तोड़ वायरल