FIR On Bhupesh baghel: पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने पूछा कौन देगा इन 5 सवालों के जवाब? जानें कौन हैं वे सवाल |

FIR On Bhupesh baghel: पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने पूछा कौन देगा इन 5 सवालों के जवाब? जानें कौन हैं वे सवाल

FIR On Bhupesh baghel: भूपेश बघेल ने इस पर ट्वीट भी किया और कहा कि ''यह तो तय हो गया कि भाजपा ने राजनांदगांव में हार मान ली इसीलिए एफ़आईआर का खेल शुरु हो गया है। लेकिन न मैं डरने वाला हूं न पीछे हटने वाला हूं।''

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2024 / 08:34 PM IST, Published Date : March 17, 2024/8:25 pm IST

FIR On Bhupesh baghel:  रायपुरः पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज खुद पर FIR कराने को लेकर पीसी की। इस दौरान उन्होंने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। पूर्व सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले महादेव एप का जिन्न फिर बाहर आया है। दिल्ली से आज खबर आई है कि महादेव एप मामले में ईओडब्लू ने एफआईआर दर्ज की है, जिसमें मेरा भी नाम है। एफआईआर की कॉपी में चार मार्च की तारीख दर्ज है और यह आज यानि 17 मार्च को प्रकाशित की गई।

read more: CG Road Accident: खून से फिर लाल हुई छत्तीसगढ़ की सड़क, इस जिले में ट्रक और बाइक के बीच जबरदस्त भिड़ंत, दो महिला सहित तीन की मौत

वहीं भूपेश बघेल ने इस पर ट्वीट भी किया और कहा कि ”यह तो तय हो गया कि भाजपा ने राजनांदगांव में हार मान ली इसीलिए एफ़आईआर का खेल शुरु हो गया है। लेकिन न मैं डरने वाला हूं न पीछे हटने वाला हूं।”

”लेकिन कई सवाल हैं इनके कौन जवाब देगा साँय-साँय?

1. एफ़आईआर के विवरण में जब मेरे नाम का ज़िक्र ही नहीं तो फिर मेरा नाम ही एफ़आईआर में क्यों? अधिकारीगणों में से किसी का नाम क्यों नहीं है?

2. जब FIR 4 मार्च 2024 को दर्ज हुई तो अब तक वेबसाइट पर क्यों नहीं अपलोड की गई? आज 17 मार्च को यह दिल्ली से प्रकाशित कैसे हुई? जबकि FIR तो रायपुर में है।

3. “मोदी की गारंटी” और “विष्णु के सुशासन” से छत्तीसगढ़ में और पूरे देश में “महादेव सट्टा एप्प” चल रहा है, अब तक बंद क्यों नहीं हुआ?

4. जिस प्रकार फ़्यूचर गेमिंग कंपनी से 1300 करोड़ से अधिक चंदा लेकर भाजपा ने संरक्षण दिया, उसी प्रकार महादेव एप्प से भाजपा ने कितना चंदा लिया?

5. जब ED जाँच कर रही थी, तो EOW को यह जाँच क्यों सौंपी गई?”

भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के समय महादेव ऐप पर कार्रवाई की गई। पुलिस ने 72 FIR दर्ज कर 450 लोगों की गिरफ्तारी की। महादेव ऐप के एक हजार से ज्यादा बैंक खाते सीज किए गए। सौरभ चंद्राकर, रवि उत्पल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया। विधानसभा चुनाव के समय असीम दास गिरफ्तार हुआ। जिस गाड़ी में पैसा मिला, वह BJP नेता का भाई की है। दुबई काउंसलर ने शुभम सोनी के बयान को इंकार किया है और हाईकोर्ट में लिखित जानकारी दी है।

read more: FIR on Bhupesh Baghel : एफआईआर दर्ज होने के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल की प्रेस कांफ्रेस, देखें लाइव