Water level of Kanhar river increased due to unseasonal rains

Balrampur news: बेमौसम बारिश से बढ़ा नदी का जलस्तर, जान जोखिम में डालकर एनीकट पार कर रहे लोग

बेमौसम बारिश से बढ़ा नदी का जलस्तर, जान जोखिम में डालकर एनीकट पार कर रहे लोग Water level of Kanhar river increased due to unseasonal rains

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 12:59 PM IST, Published Date : March 20, 2023/12:55 pm IST

Water level of Kanhar river increased due to unseasonal rains: बलरामपुर। जिले में पिछले 3 दिनों से रुक-रुक कर लगातार हो रही बरसात से कनहर नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने से एनीकट के ऊपर से पानी जा रहा है। लोग जान जोखिम में डालकर एनीकट को पार कर रहे हैं। प्रशासन के लायक समझाइश के बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं और कई बार इसमें हादसे भी हो चुके हैं।

Read more: सरकारी संपत्ति चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़.. 48 घंटें के अंदर तीन शातिरों को पुलिस ने धर दबोचा

छत्तीसगढ़ झारखंड की सरहद पर स्थित कनहर नदी में जल संसाधन विभाग ने एनीकट बनाया है। एनीकट में पानी काफी कम हो गया था, लेकिन अचानक से जो बरसात हुई है उससे जलस्तर काफी बढ़ गया है। इतना ही नहीं पानी एनीकट के ऊपर से जा रहा है। झारखंड और रामानुजगंज दोनों तरफ के लोग जान जोखिम में डालकर सामान हाथ में रखकर इस पुल को पार कर रहे हैं।

Read more: अब महाराष्ट्र जाना और भी आसान, आजादी के बाद पहली बार भूपेश सरकार ने पूरा किया ग्रामीणों का ये सपना

प्रशासन ने इसे रोकने के लिए गेट भी लगाया है, लेकिन लोग उसे भी नहीं मान रहे हैं और लगातार इसमें आवागमन कर रहे हैं। पूर्व में कई बार इसी तरह की लापरवाही से कई लोगों की जान जा चुकी है, बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं है और जान जोखिम में डालकर लगातार आवागमन कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें