Dy CM Vijay Sharma News: विजय शर्मा ने कहा, इंसान और जानवर का भेद नहीं पहचानता IED.. मिलने पहुंचे थे घायल आदिवासी युवक से | Bastar Naxalite Latest News

Dy CM Vijay Sharma News: विजय शर्मा ने कहा, इंसान और जानवर का भेद नहीं पहचानता IED.. मिलने पहुंचे थे घायल आदिवासी युवक से

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2024 / 12:45 PM IST, Published Date : March 31, 2024/12:45 pm IST

बीजापुर: कुछ दिन पहले एक आदिवासी युवक नक्सलियों के बिछाएं आईईडी की चपेट में आ गया था। इस हादसे में युवक बुरी तरह से जख्मी हुआ था जिसके बाद उसे नक्सलियों ने बंधक बना लिया था। (Bastar Naxalite Latest News) करीब 17 दिनों तक अपने कब्जे में रखने के बाद नक्सलियों ने उसे छोड़ दिया। इसके बाद गंभीर हालत में उसे बीजापुर के अस्पताल में दाखिल कराया गया था। वही अब आदिवासी युवक को बेहतर उपचार के लिए रायपुर लाया गया हैं। यहाँ प्रशासन की देखरेख में चिकित्सकों की टीम युवक के उपचार जुटी हुई हैं।

CG Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर फेरबदल.. जानें प्रदेश के अलग-अलग जिलों में क्या हैं आज का भाव

घायल युवक से भेंट करने प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा अस्पताल पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने युवक से भेंट की और डॉक्टर्स की टीम को बेहतर उपचार के निर्देश भी दिए। इस भेंट के बाद उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मीडिया से बातचीत की।

डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि जंगलों में लगी आईईडी किसी को नहीं पहचानती हैं। यही वजह हैं कि इसकी चपेट में आकर इंसान और जानवर दोनों ही घायल हो रहे हैं। उप मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि बस्तर के गाँवों के विकास में यह आईईडी ही सबसे बड़ी बाधा हैं। बस्तर के सड़कों में आईईडी बिछे हुए है।

UP Accident News: रफ्तार का कहर.. खम्बे से टकराई स्कॉर्पिओ, मौके पर ही 4 सवारों की दर्दनाक मौत

क्या था मामला

बता दें कि ग्राम कचिलवार थाना नैमेड निवासी गुड्डू लेकाम निजी काम से चेरला तेलंगाना गया हुआ था और 11 मार्च को वापस अपने घर ग्राम कचिलवार थाना नैमेड आने के लिए पैदल ही जंगल के रास्ते वापस निकला था। (Bastar Naxalite Latest News) जब वह इतावर गांव के पास पहुंचा ही था कि नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने की नियत से लगाए गए आईडी बम की चपेट में आ गया और बुरी तरह से घायल हो गया। घायल होने के बाद माओवादी घायल गुड्डू को बंधक बना लिया। 28 मार्च को रिहाई के बाद गुड्डू को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वही अब उसका इलाज राजधानी के अस्पताल में जारी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp