CG Assembly Budget : CM Bhupesh Baghel's Big Statement on Liquor Ban

शराबबंदी को लेकर सदन में सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- गुजरात और बिहार में शराबबंदी है, लेकिन…

शराबबंदी को लेकर सदन में सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान! CG Assembly Budget Session: CM Bhupesh Baghel's Big Statement on Liquor Ban

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 11, 2022/7:56 pm IST

रायपुर: Big Statement on Liquor Ban छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही के दौरान आज सदन में बजट चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने ​छत्तीसगढ़ में शराबबंदी के मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम बघेल ने सदन में कहा कि गुजरात और बिहार में शराबबंदी है, दोनों राज्यों में खुलेआम शराब बिक रहा है। दोनों जगह करोड़ों रुपए के अवैध शराब पकड़े गए। रमन सरकार भी शराबबंदी की बात कही, लेकिन नहीं हुआ। हम कई चीजों को ध्यान में रखकर निर्णय लेंगे।

Read More: लड़कियां ​कभी भी किसी को नहीं बतातीं ये 5 बातें, चाहे Husband हो या Boyfriend

Big Statement on Liquor Ban इससे पहले सीएम बघेल ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकाल पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 3000 स्कूल बंद किए थे, भाजपा शासनकाल में राज्य को नक्सलगढ़ के नाम से जाना जाता था। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार में नक्सली घटनाओं में कमी आई है।

Read More: गोपीचंद नहीं संजय मिश्रा बनेंगे बैडमिंटन संघ के नये महासचिव, चुनाव नहीं लड़ने का फैसला 

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में आदिवासियों ने दूसरे राज्यों में पलायन किया है, रमन सिंह खुद बोनस नहीं दिए, अब बोनस मांग रहे हैं। भाजपा शासनकाल में किसान आत्महत्या करते थे। सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सड़क निर्माण में छत्तीसगढ़ देश में प्रथम स्थान पर है। भारत सरकार हमें अनुदान कम दे रही है।

Read More: 16 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, 13 मार्च को अमृतसर में विजय जुलूस 

सीएम ने कहा छत्तीसगढ़ सरकार अपना राजस्व बढ़ा रही है, भाजपा शासित राज्यों से हमारा कर्ज कम है और हम अपने राज्य के विकास के लिए कर्ज लेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गोधन योजना की तारीफ आज पूरे देश में हो रही है। हमारा लक्ष्य लोगों के जीवन में सुधार लाना है।

Read More: सीएम योगी ने दिया इस्तीफा, राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात 

सीएम ने कहा कि BJP बताए कि वे ओल्ड पेंशन स्कीम का समर्थन कर रहे हैं कि नहीं। इसके पहले बजट चर्चा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ मॉडल पूरी तरह असफल है, प्रदेश सरकार 51 हजार करोड़ का कर्ज ले चुकी है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि 15 साल में हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किए, 15 साल के आंकड़ों को कांग्रेस देखें।

Read More: ‘वो गंदा खून नहीं…मेरा बेटा है’ शादी के जोड़े में स्टेज पर ही चीख-चीखकर रोने लगी दुल्हन, जानिए क्या है माजरा