CG BJP will make political issue after direct target on PM?

सीएम के तीखे तीर…फिर निशाने पर केंद्र! पीएम पर सीधे निशाने के बाद इसे सियासी मुद्दा बनाएगी प्रदेश भाजपा?

पीएम पर सीधे निशाने के बाद इसे सियासी मुद्दा बनाएगी प्रदेश भाजपा?! CG BJP will make political issue after direct target on PM?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 25, 2022/10:56 pm IST

रिपोर्ट- राजेश मिश्रा, रायपुर: direct target on PM यूपी समेत पांच राज्यों में जारी चुनाव में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल डटकर मोर्चा संभाले हुए हैं। वो सीधे केंद्र और प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेने से गुरेज नहीं करते हैं। एक बार फिर अपने चुनावी कार्यक्रमों से लौटते ही सीएम भूपेश बघेल ने सीधे प्रधानमंत्री पर जुबानी हमला बोला है। यूपी में आवारा पशुओं, खाद की किल्लत और यूपी चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने को तय बताकर मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी पर कटाक्ष किया है। साथ ही सीएम ने समस्याओं के समाधान के लिए छत्तीसगढ़ मॉडल को सफल और कारगर बताते हुए। इसे देशभर में लागू करने की नसीहत दी है। जाहिर है ये बात भाजपा के गले नहीं उतरी है। सवाल ये कि केंद्र और पीएम पर सीधे निशाने के बाद प्रदेश भाजपा क्या इसे सियासी मुद्दा बनाएगी?

Read More: नहीं करना चाहती थी मां की सेवा, तो तीन भाइयों ने एक ही मिनट में पत्नियों को दे दिया तलाक

direct target on PM गुरूवार को यूपी में चुनावी दौरे से राजधानी रायपुर लौटने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू से ही आवारा पशुओं को लेकर चिंता की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अब जाकर प्रधानमंत्री भी मान रहे हैं कि ये एक गंभीर समस्या है। सीएम ने कहा कि इस समस्या के जनक भाजपा, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ही है। 5 साल पहले आवारा पशुओं को लेकर इतनी परेशानी नहीं थी। आज ये नौबत है कि लोगों का खेतों को बचाना मुश्किल है। सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को नसीहत दी कि मोदी जी बजरंगियों को संभाले और समस्या समाधान के लिए सीधे-सीधे छत्तीसगढ़ मॉडल की कॉपी कर लें। शुक्रवार को भी बिलासपुर दौरे पर रवाना होने से पहले CM भूपेश बघेल ने भाजपा के खाद पर प्रदर्शन पर तंज कसते हुए कहा कि भारत सरकार देश की जनता को ऑक्सीजन तो दे ना पाई, खाद-बीज क्या देगी?

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की सकुशल वापसी के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर की बात

इधर, भाजपा ने भी पटलवार में मोर्चा संभालते हुए सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार को आवारा पशुओँ की सच्चाई जाननी है तो नेता हवाई यात्रा छोड़कर सड़क मार्ग से सफर करें। वैसे ये पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने PM मोदी और केंद्र को यूं सीधे निशाने पर लिया हो। इससे पहले भी वो राज्य हित से जुड़े कई मामलों में केंद्र ,प्रधानमंत्री और भाजपा पर हमलावर रहे हैं। बजरंग दल को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस बयान के बाद जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के तेवर देख रहे हैं, उसको देखकर ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में इस मुद्दे को लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत गरमाएगी।

Read More: पूर्व सीएम हेमानंद बिस्वाल का निधन, दो बार रह चुके थे ओडिशा के मुख्यमंत्री