CM Baghel Talk to Forigen Minister for Resque people of Chhattigarh

सीएम भूपेश बघेल ने यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की सकुशल वापसी के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर की बात

छत्तीसगढ़ के लोगों की सकुशल वापसी ! CM Baghel Talk to Forigen Minister for Resque people of Chhattigarh who Stuck in Ukraine

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : February 25, 2022/10:20 pm IST

रायपुर: Resque people of Chhattigarh रूस और यूक्रेन के बीच जंग लगातार जारी है। रूस ने अब तक यूक्रेन की कई शहरों पर कब्जा कर लिया है और इस जंग में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर यूक्रेन में भारत के हजारों छात्र फंसे हुए हैं, जिसमें छत्तीसगढ़ के भी बच्चे शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के छात्रों को यूक्रेन से रेस्क्यू करने के लिए प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने शुक्रवार रात विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर चर्चा की और छत्तीसगढ़ के नागरिकों की सकुशल वापसी के लिए अपील की। विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने दिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आश्वासन दिया है कि वे इसके लिए कार्य कर रहे हैं।

Read More: बेटी की शादी की टेंशन खत्म! इस स्कीम के तहत मिलेंगे 15 लाख रुपए, पढ़ाई के लिए भी कर सकते हैं खर्च 

Resque people of Chhattigarh सीएमओ की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से दूरभाष पर चर्चा कर यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के नागरिकों की सकुशल रिहाई हेतु हरसंभव प्रयास किए जाने का आग्रह किया।

Read More: नहीं रहेगी पैसों की टेंशन, हर महीने होगी लाखों रुपए की कमाई, आज ही शुरू करें ये बिजनेस 

बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी अब शुरू कर दी गई है। रोमानिया के रास्ते से इन सभी को देश वापस लाया जा रहा है। ये सब इसलिए हो पा रहा है क्योंकि अब फिर पश्चिमी यूक्रेन के Lviv और Chernivtsi में विदेश मंत्रालय के कैंप सक्रिय हो गए हैं। एक तस्वीर भी सामने आ गई है कि जहां पर 25 से 30 भारतीय छात्र वतन वापसी पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं। वैसे भारतीय छात्रों की वतन वापसी की तैयारी कल ही शुरू कर दी गई थी जब विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि पोलैंड और हंगरी के रास्ते से सभी को बाहर निकाला जाएगा। अभी के लिए दिल्ली से bucharest के लिए रात 9 बजे एक फ्लाइट है और मुंबई से भी bucharest के लिए रात 10.30 बजे फ्लाइट रखी गई है।

Read More: नए अवतार और फीचर्स के साथ मार्केट में फिर से दिखेगी आपकी पसंदीदा कार Maruti WagonR, लॉन्च से पहले लीक हुई ये जानकारी!

https://twitter.com/ChhattisgarhCMO/status/1497246097961480194?s=20&t=S0SfxuWVU6FzYmHIvgTThA