Chhattisgarh: 390 kg ganja seized, two arrested

छत्तीसगढ़: 390 किलोग्राम गांजा जब्त, 2 गिरफ्तार, कद्दू के नीचे छिपाकर की जा रही थी तस्करी

Chhattisgarh: 390 kg ganja seized, two arrested छत्तीसगढ़: 390 किलोग्राम गांजा जब्त, दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 16, 2021/11:37 pm IST

महासमुंद, 16 नवंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में कद्दू के नीचे​ छिपाकर 390 किलोग्राम गांजा तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गांजे की कीमत 78 लाख रुपये आंकी गई है।

पढ़ें- रूसी S400 के बाद अमेरिकी Predator Drone खरीदेगा भारत, पहाड़ हो या समंदर दुश्मन के ठिकाने तबाह होना तय 

महासमुंद जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के सिघोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बटकी गांव के करीब पुलिस ने सोमवार को एक वाहन से 390 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में जय प्रसाद राजवाडे और अरविंद राजवाडे को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी सरगुजा जिले के निवासी हैं।

पढ़ें- 3 दिन बंद रहेगा स्कूल, छात्रा के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप.. जिला शिक्षा अधिकारी ने की पुष्टि

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है। सूचना के बाद सिघोंडा थाना क्षेत्र में वाहनों की तलाशी शुरू की गई। तलाशी अभियान के दौरान बटकी गांव के करीब पुलिस ने एक पिक अप वाहन को रोक लिया और उसमें सवार व्यक्ति तथा वाहन चालक से पूछताछ की गई।

पढ़ें- ‘तूने इसी के लिए शादी की है…चल मैं भी तुझे यही देता हूं’ कहकर पिता ने पहले मां बन चुकी बेटी से किया रेप फिर कर दी हत्या 

उन्होंने बताया कि जब दोनों व्यक्तियों ने ठीक ढंग से जवाब नहीं दिया तब पुलिस ने वाहन की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस ने कद्दू के नीचे छिपाकर रखा गया गांजा बरामद किया।

पढ़ें- Mahindra XUV700 को मिला सबसे सेफ कार का दर्जा, NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गांजे को कद्दू के नीचे प्लास्टिक बोरियों में छिपाकर रखा गया था। सभी बोरियों को खोलकर देखा गया तब कुल 11 प्लास्टिक बोरियों में 390 पैकेट गांजा था। प्रत्येक पैकेट में एक-एक किलोग्राम मादक पदार्थ भरा गया था।

पढ़ें- साईं भक्तों के लिए खुशखबरी.. अब रोजाना 10 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे मंदिर में दर्शन

उन्होंने बताया कि आरोपियों से जब इस संबंध में पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि वह उड़ीसा से गांजा लेकर आए थे तथा सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर लेकर जा रहे थे।

 

 
Flowers