छत्तीसगढ़ : नाला पार करने के दौरान गिरे हाथी के बच्चे की डूबने से मौत

छत्तीसगढ़ : नाला पार करने के दौरान गिरे हाथी के बच्चे की डूबने से मौत

Edited By: , October 19, 2021 / 10:45 PM IST

कोरबा (छत्तीसगढ़), 19 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में मंगलवार को नाला पार करने के दौरान उसमें गिरकर हाथी के एक बच्चे की मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सूरजपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले के ओड़गी विकासखंड के अंतर्गत जाज गांव के करीब मड़ई झोरीखा नाला को पार करने के दौरान उसमें गिरकर लगभग तीन साल के हाथी के बच्चे की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग को मंगलवार को नाला के करीब हाथी के बच्चे का शव होने की सूचना मिली, तब विभाग के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। बाद में दल ने शव को बरामद कर लिया।

उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह जाज गांज के करीब से 24 हाथियों का झुंड जंगल की ओर जा रहा था। जब यह झुंड समीप के मड़ई झोरीखा नाला को पार कर रहा था तभी उनमें से हाथी का बच्चा नाले में गिर गया, जो बीमार था।

अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम में पता चला है कि हाथी के बच्चे के पेट में अधिक मात्रा में कृमि था, जिससे वह बीमार था। अधिकारियों ने बताया कि उसके बिसरा को जांच के लिए भारतीय पशुचिकित्सा अनुसंधान संस्थान बरेली भेजा जाएगा।

भाषा सं संजीव संजीव सुरभि

सुरभि