Chhattisgarh Civil Services women's hockey team won bronze medal

छत्तीसगढ़ सिविल सर्विसेस महिला हॉकी टीम ने अपने नाम किया ब्रॉन्ज मेडल, भोपाल की टीम को टूर्नामेंट में 12-0 से हराया

छत्तीसगढ़ सिविल सर्विसेस महिला हॉकी टीम ने अपने नाम किया ब्रॉन्ज मेडल! Chhattisgarh Civil Services women's hockey team won bronze medal

Edited By: , July 3, 2022 / 10:21 AM IST

रायपुर। Civil Services women’s hockey team: सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता के अंतर्गत भोपाल में 21 जून से 30 जून तक हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें छत्तीसगढ़ की ओर से छत्तीसगढ़ सिविल सर्विसेस महिला हॉकी टीम ने भी हिस्सा लिया और बेहतर प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

Read More: नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर धमकी देने वाले निकले प्रेमी-प्रेमिका, पूछताछ में बताई ये बड़ी वजह

Civil Services women’s hockey team: इस सफलता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने छत्तीसगढ़ की सिविल सर्विसेस महिला हॉकी टीम को बधाई दी है। सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता के अंतर्गत छत्तीसगढ़ की ओर से गए 16 सदस्यीय महिला हॉकी टीम में सबसे छोटी खिलाड़ी की उम्र 24 वर्ष और 55 वर्षीय सबसे अधिक उम्र की खिलाड़ी शामिल रहीं।

Read More: मशहूर एक्टर का निधन, बेहद कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, सिनेमा जगत में शोक की लहर 

Civil Services women’s hockey team: छत्तीसगढ़ की टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन तालमेल का करते हुए प्रतिद्वंदी टीम का सामना किया। सेमीफाइनल मैच में पहले ही मिनट में कप्तान अंजुम रहमान से गोल कर अपनी टीम का खाता खोला, जिससे पूरी टीम का आत्मविश्वास बढ़ा दिया। वहीं मैच में तुलसी साहू ने चार गोल, मोनिका वैरागडे ने तीन गोल, माया यादव ने दो गोल, सविता चंद्राकर ने दो गोल कर टीम का स्कोर 12 गोल तक पहुंचा दिया।

Read More: पत्नी को अश्लील फिल्म दिखाता है दरोगा! सौतेली बेटियों से पूरी करता है हवस, पीड़िता ने उच्च न्यायालय में लगाई मदद की गुहार

Civil Services women’s hockey team: टीम की बैक एंड हाफ पोजिशन खेल रही खिलाड़ी भावना गुप्ता, हर्षा साहू, चेतना ध्रुव, संजू साहू, सुमन शारदा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भोपाल टीम को गोलपोस्ट तक आने का मौका ही नहीं दिया। प्रतियोगिता में टीम के साथ गोलकीपर श्वेता शिंदे का डिफेंस भी शानदार रहा। गौरतलब है कि बीते वर्ष भी छत्तीसगढ़ से महिला हॉकी टीम ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जिसमें 12 टीमों में से छत्तीसगढ़ चौथे स्थान पर रही थी और फेयर प्ले का अवार्ड अपने नाम किया था।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga