Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour

राज्यपाल अनुसुईया उइके दिल्ली दौरे पर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से ​की ​मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लाए गए 76% आरक्षण संशोधन विधेयक के मुद्दे पर भी चर्चा की।

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 10:04 PM IST, Published Date : December 20, 2022/9:04 pm IST

दिल्ली। Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके दिल्ली दौरे पर हैं। आज उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की मुलाकात कर छत्तीसगढ़ राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लाए गए 76% आरक्षण संशोधन विधेयक के मुद्दे पर भी चर्चा की। राज्यपाल ने बातचीत के दौरान उपराष्ट्रपति को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया। इसके साथ ही राज्यपाल ने प्रदेश की गतिविधियों के बारे में जानकारी भी दी।

EPFO : ईपीएस-95 के तहत पेंशन इतने हजार रुपये करने की डिमांड, मांग पूरी नहीं होने पर दी ये चेतावनी

Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour: बता दें कि भूपेश सरकार ने विशेष सत्र बुलाकर विधानसभा में आरक्षण संशोधन विधेयक पारित किया गया था। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से विधानसभा से पारित आरक्षण संशोधन विधेयक में राज्य सरकार ने एससी के लिए 13 फीसदी, एसटी के लिए 32, ओबीसी के लिए 27 फीसदी और ईडब्ल्यूएस के लिए चार फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया है, लेकिन फिलहाल ये विधेयक राजभवन में राज्यपाल के हस्ताक्षर का इंतजार कर रहा है। राज्यपाल ने अब तक इस पर दस्तखत नहीं किए हैं। उनका कहना है कि वे इस पर अभी लीगल ओपीनियन ले रही हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें