Chhattisgarh Govt Declared Holiday on 14 April Ambedkar Jayanti

बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, स्कूलों और कॉलेजों में भी रहेगी छुट्टी, सरकार ने इस दिन घोषित किया स्थानीय अवकाश

बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, स्कूलों और कॉलेजों में भी रहेगी छुट्टी, Chhattisgarh Govt Declared Holiday on 14 April Ambedkar Jayanti

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 06:09 PM IST, Published Date : April 12, 2023/6:09 pm IST

रायपुरः Chhattisgarh Govt Declared Holiday on 14 April अंबेडकर जयंती पर छत्तीसगढ़ सरकार ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। भारत सरकार के निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। दरअसल 11 अप्रैल 2023 को भारतीय राजपत्र में जारी जारी सूचना के अनुसार भारत सरकार द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर 14 अप्रैल को पूरे भारत देश में अवकाश घोषित किया गया है। इस संबंध केंद्र ने राज्यों को भी सूचना भेजी थी। जिसके बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी छुट्टी को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है।

Read More : ब्रांडेड AC के कीमतों में 50 प्रतिशत तक की छूट, यहां आसान किश्तों के साथ एक्सचेंज का भी ऑफर

 

सुप्रीम कोर्ट का पत्र वायरल

Chhattisgarh Govt Declared Holiday on 14 April भारत सरकार की राजपत्र अध‍िसूचना जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का एक निर्देश भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस आदेश में सुप्रीम कोर्ट में 14 अप्रैल को अवकाश घोषित किया गया है। डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती पर CJI डी वाई चंद्रचूड़ के निर्देश पर यह अवकाश घोषित किया गया है। यह निर्देश सुप्रीम कोर्ट की प्रशासन‍िक सामान्‍य ब्रांच की ओर से 11 अप्रैल को जारी क‍िया गया था।

Read More : दिल्ली-मुंबई इंडियंस मैच की कर रहा था बुकिंग, IPL सट्‌टा खिलाते चर्चित सटोरिया को पुलिस ने दबोचा

तेलंगाना में बाबा साहेब की 125 फुट ऊंची प्रतिमा

बताते चलें क‍ि हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव बाबा साहेब के जन्‍म द‍िवस पर (14 अप्रैल) पर उनकी 125 फुट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। इस संबंध में सरकार की ओर से एक आधिकारिक विज्ञप्ति भी मंगलवार को जारी की गई थी। इस प्रत‍िमा के भव्य स्तर पर लोकार्पण की जोर शोर से तैयारी भी की जा रही हैं।