CM बघेल ने दी राज्य के किसानों को 307.19 करोड़ रूपए की सौगात, मंत्री चौबे ने कहा – राज्य के किसानों के लिए मंगलकारी

CM Baghel gave a gift of Rs 307.19 crore to the farmers of the state, Minister Choubey said - auspicious for the farmers of the state : । प्रधानमंत्री फसल बीमा और उद्यानिकी फसलों की बीमा दावा राशि के वितरण का शुभारंभ किया। जिससे रबी और उद्यानिकी फसलों के बीमा योजना के तहत 17 जिलों के

Edited By: , May 25, 2022 / 12:00 AM IST

दंतेवाड़ा । प्रधानमंत्री फसल बीमा और उद्यानिकी फसलों की बीमा दावा राशि के वितरण का शुभारंभ किया। जिससे रबी और उद्यानिकी फसलों के बीमा योजना के तहत 17 जिलों के करीब डेढ़ लाख किसानों को 307 करोड़ 19 लाख रुपए की दावा राशि मिलेगी। मुख्यमंत्री ने किसानों को बधाई देते हुए कहा किसानों की भलाई के लिए राज्य में सभी कार्यक्रम सुचारू रूप से संचालित किए जा रहे हैं। वहीं कार्यक्रम कृषिमंत्री रविंद्र चौबे भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए।

Read More: 50 lakh Loot Case in raipur: 50 लाख रुपए लूट के आरोपी ने किया सरेंडर, गिरफ्तार करने IBC24 ऑफिस पहुंची पुलिस

जहां मंत्री चौबे ने कहा 21 मई को राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और आज फसल बीमा दावा के राशि ट्रांसफर किए। इस तरह मात्र 4 दिनों की अवधि में ही राज्य के किसानों को 2111 करोड़ से अधिक का भुगतान किया गया। वहीं कृषि मंत्री चौबे ने कहा कि मई का माह राज्य के किसानों के लिए मंगलकारी रहा है। कार्यक्रम में मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, विधायक देवती कर्मा, विधायक विक्रम मंडावी मौजूद थे।