CM Baghel returned from Bastar tour, said time is changing, people are

बस्तर दौरे से लौटे सीएम बघेल, बोले वक्त बदल रहा , लोग ले रहे शासन की योजना का लाभ

CM Baghel returned from Bastar tour, said time is changing, people are taking advantage of government's plan : बस्तर के तीन दिवसीय दौरे से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वक्त बदल रहा है...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : May 20, 2022/11:06 pm IST

बस्तर । बस्तर के तीन दिवसीय दौरे से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वक्त बदल रहा है , बस्तर की बदलती हुई तस्वीर नजर आ रही है । बस्तर में सड़के भी बन रही , पुल पुलिया भी बन रहा है । जो स्कूल 15 – 15 सालों से बंद थे अब खोले जा रहे हैं । बीजापुर में 156 और सुकमा में 98 स्कूल खोले जा चुके है । लोगों की आय में वृद्धि हुई है । बस्तर के लोग मोटर सायकल , कार , ट्रेक्टर खरीद रहे हैं ।

Read more :  पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना का हमला, 12 की मौत, 60 से अधिक मकान तबाह 

बीजापुर में ट्रैक्टर का शोरूम खुल गया है । यह तस्वीर बताती है कि बस्तर के लोग शासन की योजना का लाभ लेते हुए अपनी आय बढ़ा रहे हैं ।मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर में शिक्षा की मांग हमेशा से रही है । स्वामी आत्माराम अंग्रेजी स्कूल की डिमांड अंदरूनी क्षेत्रों से लगातार आ रही है । सैकड़ों की तादाद में हर जिलों में देवगुड़ी बना रहे हैं । हम बस्तर के संस्कृति को सहेजने का काम कर रहे हैं ।

Read more :राज ठाकरे ने रद्द किया अयोध्या दौरा, भाजपा सांसद ने कहा था – नहीं देंगे यूपी में प्रवेश की अनुमति

शासन की योजनाओं का लाभ लेते हुए महिलाएं भी आर्थिक रूप से सशक्त हो रही है । सभी शहरों में सी मार्ट खोला जा रहा है जिससे वनोपज और बस्तर में बनाए जा रहे हैं उत्पाद बिक रहे हैं । इससे बिक्री की चिंता भी दूर हो रही है । लोग हाट बाजार योजना का भी लाभ उठा रहे हैं नक्सल प्रभावित इलाकों में भी हमने शासन की योजनाओं की जानकारी आम जनता से ली । अबूझमाड़ में हमने हजारों लोगों को पट्टा दिया है । अबूझमाड़ में भी लोग विकास की ओर आगे बढ़ रहे हैं । सुकमा में बिना बिजली के पानी को ऊपर चढ़ाया जा रहा है ।

Read more :   राजधानी में फिर आया लव जिहाद का मामला, धर्म छिपाकर महिला डॉक्टर से किया रेप, फिर मुसलमान बनने का बनाया दबाव

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि एक जगह की कार्रवाई का असर सब जगह होता है ।सरगुजा दौरे में अफसरों पर की गई कार्रवाई का असर ये देखा गया कि सुकमा में 31 हजार जाति प्रमाण पत्र घर पहुंचा कर दिया गया । ये उनके दौरे का असर है कि अब लोगों को घर पहुंच कर सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है ।