CG Berojgari Bhatta

CG Berojgari Bhatta: रक्षाबंधन पर सीएम भूपेश ने दी बड़ी सौगात, युवाओं के खाते में डाले 34.55 करोड़ रुपये

CG Berojgari Bhatta: रक्षाबंधन पर सीएम भूपेश ने दी बड़ी सौगात, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 02:30 PM IST, Published Date : August 30, 2023/2:28 pm IST

रायपुर। CG Berojgari Bhatta मुख्यमंत्री बघेल आज राजधानी में स्थित अपने निवास कार्यालय में वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से आयोजित बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों को अगस्त 2023 के राशि अंतरण एवं आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में हुए शामिल। इस दौरान सीएम ने 1,29,886 हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता योजना की पांचवी किश्त 34.55 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण किया।

Read More: Raksha Bandhan Gift for Sister: इस रक्षाबंधन अपनी बहनों को गिफ्ट करें ये सरकारी स्कीम, भविष्य में मिलेगा फायदा 

CG Berojgari Bhatta मुख्यमंत्री बघेल द्वारा इस अवसर पर 129886 हितग्राहियों को 345565000 रुपए की राशि का अंतरण

Read More: The actress told her story: एक्ट्रेस का छलका दर्द, कहा बिकिनी नहीं पहनने पर फिल्म से निकाला, इंटरव्यू में कही बड़ी बात 

बेरोजगारी भत्ता योजना

आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति हेतु विज्ञापित पदों की संख्या 920

इसमें प्रथम चरण के सत्यापन उपरांत नियुक्ति आदेश जारी 82

बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने के साथ साथ उन्हें प्रशिक्षण से जोड़कर उनके रोजगार स्वरोजगार हेतु विशेष पहल की जा रही है।

प्रदेश के युवाओं को डिमांड आधारित नए ट्रेड में प्रशिक्षित करने टाटा टेक्नोलॉजिस के साथ 36 आईटीआई के उन्नयन का किया गया है एमओयू। पहले चरण में इनमें से 5 आईटीआई का लोकार्पण सितम्बर महीने में किया जाएगा। युवाओं को ट्रेनिंग का सुनहरा अवसर मिलेगा।