सीएम भूपेश बघेल ने बास्केटबॉल मैदान में दिखाया अपना खेल जौहर, नवाचार प्रदर्शनी का अवलोकन कर की शिक्षकों की प्रशंसा |CM Bhupesh Baghel showed his sport in the basketball field

सीएम भूपेश बघेल ने बास्केटबॉल मैदान में दिखाया अपना खेल जौहर, नवाचार प्रदर्शनी का अवलोकन कर की शिक्षकों की प्रशंसा

सीएम भूपेश बघेल ने बास्केटबॉल मैदान में दिखाया अपना खेल जौहर! CM Bhupesh Baghel showed his sport in the basketball field

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 5, 2021/8:27 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जब आमापारा स्थित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना के अंतर्गत संचालित आर.डी. तिवारी शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के उन्नयन कार्य का लोकार्पण कर स्कूल परिसर का अवलोकन कर रहे थे, तो उस समय उन्होंने बॉस्केट बॉल मैदान में खेल रहे बच्चों के पास जाने से अपने आपको नहीं रोक सके और उन्होंने भी बॉस्केट बॉल मैदान में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Read More: विष्णुदेव साय ने डॉक्टर से मारपीट मामले में जांच कमेटी बनाने की मांग की,BJP करेगी महिला आयोग कार्यालय का घेराव

मुख्यमंत्री ने बॉस्केट बॉल नेट से काफी दूर से गेंद सीधे नेट में फेंककर बॉस्केट किया। वहां उपस्थित स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर, प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला सहित बच्चों ने मुख्यमंत्री के खेल कौशल की तारीफ की।

Read More: लाइन अटैच किए गए पुरानी बस्ती थाने के टीआई, नितेश सिंह ठाकुर होंगे नए प्रभारी

मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित ‘शिक्षा मड़ई‘ में बालिकाओं के टिप्पल खेल, फुगड़ी, बच्चों के गेंड़ी नृत्य का अवलोकन किया और भौंरा लेकर भौंरा को हवा में उछाला और सीधे अपने हाथों में लिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सिनेमा वाले बाबू अशोक सिंह लोधी, मोटर सायकिल गुरूजी रूद्र प्रताप सिंह राणा, पपेट शो की अमरदीप भोगल, आदिवासी बच्चों स्थानीय भाषा में पढ़ाने वाले सिकन्दर खान, श्यामपट वाले गुरूजी वीरेन्द्र भगत, मुस्कान पुस्तकालय की मधु वर्मा, लाउड स्पीकर से शिक्षा देने वाले विजय बघेल, ‘अंगना म शिक्षा‘ देने वाली शीला गुरू स्वामी और नीता साहू के प्रदर्शन का अवलोकन किया और उनके साथ बातचीत करते हुए, उनके नवाचार की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

Read More: ‘समय पर शादी हो जाती, तो तुम्हारे 2-3 बच्चे होते’ स्कूल के प्राचार्य ने छात्राओं से कही ये बातें, मचा बवाल

स्कूल कक्षाओं के अवलोकन के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल न केवल शिक्षकों से रूबरू होकर बात की, बल्कि कक्षा के बालक और बालिकाओं से भी उनकी पढ़ाई-लिखाई की जानकारी ली। मुख्यमंत्री कक्षा दसवीं के शशांक वर्मा के साथ उनके डेस्क में बैठे और उनसे स्कूल में एडमिशन लेने और यहां हो रही पढ़ाई के बारे में पूछा। शशांक ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से इस स्कूल में एडमिशन लिया है। वह पहले रायपुर के निजी इंग्लिश मीडियम के स्कूल में पढ़ता था।

Read More: कीचड़ से भरी गड्ढों वाली सड़कों पर महिलाओं ने किया ‘कैटवॉक’, खस्ताहाल सड़कों को लेकर विरोध प्रदर्शन

इस स्कूल में निजी स्कूलों जैसी ही शिक्षा तथा अन्य सुविधाएं जैसे स्मार्ट क्लास, स्पोर्टस एक्टिविटीस आदि उपलब्ध है। इसी तरह बॉयोलॉजिक लैब में कार्य कर रही कक्षा 12वीं की पलक गुप्ता ने मुख्यमंत्री को अपने फर्राटेदार इंग्लिश में बताया कि वह माईक्रोस्कोप के द्वारा पौधों के प्लांट सेक्शन की स्टडी कर रही है। मुख्यमंत्री द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्होंने इस स्कूल को क्यों सलेक्ट किया ? पलक ने बताया कि पहले वह रायपुर के एक निजी इंग्लिश स्कूल में पढ़ती थी, इस स्कूल के शिक्षक और शिक्षा की गुणवत्ता दोनों काफी अच्छी है। इसी तरह स्कूल के लाईब्रेरी, स्पोर्ट्स तथा अन्य गतिविधियां भी उत्कृष्ट स्तर की है और उसने इस स्कूल का चयन काफी खुशी-खुशी किया है।

Read More: अपनी कुर्सी बचाने भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी, 30 सितंबर को होगी वोटिंग