गाय पर गर्मायी राजनीति ! सीएम भूपेश बोले- देश में गाय वोट देने का करती है काम...दुनिया में देती है दूध |

गाय पर गर्मायी राजनीति ! सीएम भूपेश बोले- देश में गाय वोट देने का करती है काम…दुनिया में देती है दूध

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गाय को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि गाय पर राजनीति हो रही है, देश में गाय वोट देने का काम करती है जबकि दुनिया में गाय दूध देने का काम करती है।

Edited By: , November 29, 2022 / 07:53 PM IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गाय को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि गाय पर राजनीति हो रही है, देश में गाय वोट देने का काम करती है जबकि दुनिया में गाय दूध देने का काम करती है। इसके अलावा भी सीएम भूपेश ने अन्य कई मुद्दों पर अपनी राय रखी है।

गांधी जयंती पर बोलते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या देश विभाजन के कारण नहीं हुई बल्कि महात्मा गांधी की हत्या का कारण श्रम का सम्मान करना था। गांधी जी ने मजदूर, दलितों के कर्म का सम्मान किया। इन वर्गों को गुलाम बनाए रखने वालों ने गांधी की हत्या कर दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भारत सरकार के पास गिनी-चुनी खाद फैक्ट्रियां हैं। छत्तीसगढ़ में साढे 8 हजार खाद की फैक्ट्रियां हैं, छत्तीसगढ़ का घुरुवा हमारे लिए फैक्ट्री की तरह है।

इनके साथ ही CM बघेल ने यह घोषणा की है कि हबीब तनवीर के नाम से राज्य सरकार अवॉर्ड देगी। रंगकर्मियों को हबीब तनवीर अवॉर्ड दिया जाएगा। अनूप मिश्र के नाम से राज्य सरकार अवॉर्ड देगी। वॉटर रिचार्जिंग के लिए अनूप मिश्र अवॉर्ड दिया जाएगा।

वहीं स्वच्छता सर्वेक्षण की सूची पर सीएम भूपेश बघेल ने ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शासित राज्य के कारण छत्तीसगढ़ को अवार्ड नहीं मिला। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को 11-11 अंक मिले, अन्य मानकों में भी छत्तीसगढ़ कहीं आगे था, लेकिन केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश को प्रथम पुरुस्कार दे दिया।

read more:  Bombay Times Fashion Week 2022: लाडली संग रैंप पर उतरी ‘खल्लास गर्ल’ का दिखा स्टनिंग लुक, देखें तस्वीरें

read more:  Electricity Bill : कोयले की महंगाई का हवाला देकर बढ़ाया FCA | 10पैसे/ यूनिट की बढ़ोतरी

read more:  Swachh Survekshan Awards : लगातार छठी बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बना इंदौर | मध्यप्रदेश भी आया अव्वल