Congress appoints Kumari Selja as General Secretary Incharge of CG

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, प्रदेश प्रभारी पद से हटाए गए पीएल पुनिया, अब इस दिग्गज नेत्री को मिली जिम्मेदारी

Congress appoints Kumari Selja as General Secretary Incharge of CG

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 11:22 PM IST, Published Date : December 5, 2022/11:22 pm IST

नई दिल्लीः Congress appoints Kumari Selja  छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हुआ है। नेशनल कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश प्रभारी को बदल दिया है। अब पीएल पुनिया की जगह कुमारी शैलजा को जिम्मेदारी दी गई है। इस संबंध में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आदेश जारी कर दिया है। कांग्रेस ने पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान का पार्टी प्रभारी बनाया है। राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल को हरियाणा का पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Read More : स्कूल से लौट रही छात्रा का अपहरण, तुरंत एक्शन में आई पुलिस और एक घंटे के भीतर… 

Congress appoints Kumari Selja  कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ये नियुक्तियां की। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष सैलजा को पी एल पुनिया के स्थान पर छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है। रंधावा को अजय माकन की जगह राजस्थान प्रभारी बनाया गया है।

Read More : Digvijay Singh: दिग्विजय सिंह पर मानहानि का केस दर्ज, व्यापमं मामले में वीडी शर्मा पर दिया था ऐसा बयान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच टकराव को देखते हुए राजस्थान में पार्टी को एकजुट रखकर विभिन्न विषयों का हल निकालना रंधावा के लिए बड़ी चुनौती होगी। माकन ने सितंबर महीने में जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से इतर गहलोत के समर्थक विधायकों द्वारा समानांतर बैठक करने से जुड़े घटनाक्रम को लेकर पिछले दिनों प्रभारी का पद छोड़ने की पेशकश की थी। रंधावा को कांग्रेस संचालन समिति का सदस्य भी बनाया गया है।

 
Flowers