6 days Lockdown in Across Country after 1200 People dies in a day

6 दिन तक लॉकडाउन का आदेश, एक ही दिन में 1200 से अधिक लोगों की मौत के बाद लिया बड़ा फैसला

एक ही दिन में 1200 से अधिक लोगों की मौत के बाद लिया बड़ा फैसला6 days Lockdown in Across Country after more than 1200 People dies in single day

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 5, 2021/9:19 pm IST

मॉस्को: announces 6 days Lockdown  रूस ने कोरोना वायरस से करीब 1200 और लोगों की मौत और 40,000 से ज्यादा नए मामले आने की सूचना शुक्रवार को दी। रूस कोविड-19 की लहर से जूझ रहा है, जिस वजह से इस हफ्ते अधिकतर व्यवसायों को बंद करना पड़ा। राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्यबल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 1192 लोगों की मौत हुई है और 40,735 नए मामले सामने आए हैं। इस हफ्ते के शुरू में एक दिन में रिकॉर्ड 1,195 लोगों की मौत हुई थी और 40,993 नए मरीज मिले थे। अधिकारियों ने मध्य सितंबर से मामलों में तेज़ी से वृद्धि का एक प्रमुख कारण टीकाकरण दर में कमी को बताया है।

Read More: LPG Gas Subsidy: अब इन रसोई गैस उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगी सब्सिडी! सरकार बना रही नया प्लान

announces 6 days Lockdown रूस की सरकार ने वायरस के प्रसार को काबू में करने के लिए छह दिन की राष्ट्रीय कार्यबंदी घोषित की थी। पिछले महीने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आदेश दिया था कि 30 अक्टूबर से सात नवंबर के बीच अधिकतर रूसी घर में ही रहें। उन्होंने जरूरत पड़ने पर कार्यबंदी का विस्तार करने की शक्तियां स्थानीय सरकारों को दी थी। देश के नोव्गोरोड क्षेत्र, साइबेरिया के टॉम्स्क, यूराल पर्वत के चेल्याबिंस्क समेत कई क्षेत्रों ने कार्यबंदी की अवधि अगले हफ्ते के अंत तक बढ़ा दी है। मॉस्को के मेयर ने कहा कि राजधानी में सोमवार से दफ्तर और व्यवसाय खोले जाने के लिए स्थिति पर्याप्त स्थिर है।

Read More: राउत का वेश धारण कर दोहा लगाने लगे केशकाल विधायक संतराम नेताम, कहा- अरे…अरे…भाई रे…

रूस द्वारा मिलाए गए क्रीमिया क्षेत्र में भी अगले हफ्ते से कामकाज शुरू हो जाएगा। हालांकि, रूस की राजधानी में कुछ प्रतिबंध लागू रहेंगे जैसे बुजुर्गों के लिए घर में रहना और व्यवसायों के लिए जरूरी होगा कि वे अपने 30 प्रतिशत कर्मियों को घर से काम करने की अनुमति दें। रूस में कोरोना वायरस के कुल 87 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं, जबकि महामारी ने 2,44,447 लोगों की जान ले ली है।

Read More: IND vs SCO Live Score: स्कॉटलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के बॉलर्स की आतिशबाजी, 44 पर स्कॉटलैंड का चार विकेट गिरा