पेन डाउन स्ट्राइक पर बैठे संविदा चिकित्सक, नियमितिकरण की मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन |

पेन डाउन स्ट्राइक पर बैठे संविदा चिकित्सक, नियमितिकरण की मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

डाक्टरों का कहना है कि मांग पूरी नहीं होने तक उनका यह स्ट्राइक जारी रहेगा नियमितिकरण की मांग को लेकर रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के संविदा चिकित्सक दो दिनों से पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 11, 2022/4:20 pm IST

Contract doctors sitting on pen down strike: रायगढ़। रायगढ़ में लखीराम मेमोरियल शासकीय मेडिकल कॉलेज के 30 से अधिक संविदा चिकित्सक 10 अक्टूबर से रोज एक घंटे पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे हैं। आज भी सुबह 11 से से नियमितिकरण की मांग को लेकर जमीन पर बैठ कर प्रदर्शन किया। डाक्टरों का कहना है कि मांग पूरी नहीं होने तक उनका यह स्ट्राइक जारी रहेगा नियमितिकरण की मांग को लेकर रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के संविदा चिकित्सक दो दिनों से पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे हैं।

संविदा चिकित्सक संघ की अध्यक्ष डा. पूर्णिमा राज ने बताया कि अब स्वास्थ्य सचिव ने प्रक्रिया शुरू करने सभी मेडिकल कॉलेज के डीन को निर्देश दिया है, लेकिन इसे अमल में नहीं लाया जा रहा है। अब यह कहा जा रहा है कि कमिश्नर रायगढ़ आएंगे उसके बाद ही कुछ होगा। इसीलिए चिकित्सकों ने एक घंटे का पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर दिया है।

read more:  छत्तीसगढ़: फिर हुआ नाबाालिग से बलात्कार, मौत की धमकी देकर बनाता था संबंध, तंग आकर खोल दी जुबान

वहीं इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के डीन पी एम लूका का कहना है कि गेट नोटिफिकेशन को प्रबंधन कार्यकारिणी समिति को अंगीकार कर आगे की कार्रवाई करने कहा गया है। इसके लिए समिति की बैठक 12 अक्टूबर को होगी। इसके पहले ही संविदा चिकित्सक 10 अक्टूबर से प्रदर्शन कर रहे हैं। निर्णय समिति को लेना है, बैठक होगी तो समिति निर्णय लेगी।

read more:  Team India के दो दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया का वीजा, नहीं हो पाएंगे T20 World Cup 2022 शामिल

दरअसल, रायगढ़ में वर्ष 2014 में मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुई थी। तभी से 35 से अधिक डाक्टर संविदा चिकित्सक के रुप में काम कर रहे हैं। डाक्टरों का कहना है कि आठ साल बीत जाने के बाद भी अब तक उन्हें नियमित नहीं किया गया है। जिससे संविदा चिकित्सकों में बेहद नाराज़गी है। संविदा चिकित्सकों का कहना है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में डाक्टर्स की डिफिसियन्सी है परंतु नियमितिकरण नहीं किया जा रहा है। जबकि 2019 में आटोनामस का बिल छत्तीसगढ़ सरकार ने पास कर दिया है।