Dainik Vetan Bhogi Karmchari end their Strike after Assurance from Govt

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, सीसीएम और डीएफओ से मांगों को लेकर मिला आश्वासन

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की हड़ताल खत्म : Dainik Vetan Bhogi Karmchari end their Strike after Assurance from Govt

Edited By: , September 22, 2022 / 04:08 PM IST

रायपुरः Dainik Vetan Bhogi Karmchari end their Strike वन विभाग के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की हड़ताल अब आखिरकार खत्म हो गई है। सीसीएम और रायपुर डीएफओ की मध्यस्थता के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है। कर्मचारियों ने 4 बिंदुओं पर अपनी मांग रखी थी। जिस पर अधिकारियों ने मांगों पूरी करने का आश्वासन दिया है। अब सभी कर्मचारी कल से अपने काम पर लौटेंगे।

Read more : भोरमदेव मंदिर के सामने इस हालत में मिला 32 साल का युवक, देखकर फटी रह गई पुलिस की आंखें, जानें मामला 

Dainik Vetan Bhogi Karmchari end their Strike बता दें कि छत्तीसगढ़ के वन विभाग के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का हड़ताल बीते 34 दिनों से हड़ताल जारी था। इन कर्मचारियों की मांगे थी कि उन्हें मानदेय नहीं दिया जाता है, बल्कि दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को कलेक्टर दर, श्रमायुक्त दर से वेतन भुगतान किया जाता है। कर्मचारी संघ की मांग है कि वन विभाग के 6500 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाए।

Read more :  NIA की छापेमारी के खिलाफ कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, नारेबाजी कर किया जा रहा हंगामा 

बता दें कि पूरे प्रदेश में वन विभाग में काम करने वाले दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या लगभग 6500 है। इनमें से 500 ऐसे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं, जिन्होंने युवावस्था में वन विभाग में अपनी सेवाएं देनी शुरू की थी। आज इन दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की उम्र 55 के पार हो चुकी है। बावजूद इसके आज भी वन विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वन विभाग में रिटायरमेंट की उम्र 62 वर्ष है। ऐसे में जो दैनिक वेतन भोगी उम्र के अंतिम पड़ाव पर हैं। उनके रिटायरमेंट में महज 5 से 7 साल ही रह गए हैं।