Dantewada Naxal Attack update

Dantewada Naxal Attack update: दंतेवाड़ा में नक्सली ब्लास्ट में 11 जवान शहीद, गृहमंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात

Dantewada Naxal Attack update : आपको बता दें छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है। IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था।

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2023 / 03:44 PM IST, Published Date : April 26, 2023/3:42 pm IST

Dantewada Naxal Attack update: दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है, अरनपुर में हुए एक बड़े ब्लास्ट में 11 जवान शहीद हो गए हैं। एसपी ने इस घटना की पुष्टि की है। नक्सलियों ने जवानों की गाड़ी का आईईडी से उड़ा दिया है। इस हमले में तीन जवानों के घायल होने की खबर भी है। एक बार ​फिर करीब दो साल बाद नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की है, गृहमंत्री दंतेवाड़ा हमले पर राज्य को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त जवानों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 10 जवान गाड़ी पर सवार थे, ये सभी डीआरजी के जवान थे, इनके अलावा एक गाड़ी का ड्राइवर भी थी, सभी को एक ब्लास्ट में उड़ाया गया है।

read more: दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, ब्लास्ट में 11 जवानों के शहीद होने की खबर 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं नहीं जाएगी

Dantewada Naxal Attack update : इस घटना में अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा, नक्सलियों के खिलाफ जंग अंतिम दौर में है, उनकी किसी भी करतूत को बख्शा नहीं जाएगा।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है। IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रायपुर में कहा है कि इस प्रकार की जानकारी है और यह दुखद है। जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है और नक्सलियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को खत्म करेंगे।