Dr. Girish Chandel Comes as New Vice Chancellor of IGKV

IGKV का विवाद थमा, डॉ गिरीश चंदेल बनाए गए नए कुलपति, पहली बार हुई स्थानीय कुलपति की नियुक्ति

IGKV का विवाद थमा, डॉ गिरीश चंदेल बनाए गए नए कुलपति! Dr. Girish Chandel Comes as New Vice Chancellor of IGKV

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 24, 2022/6:39 pm IST

रायपुर: Dr. Girish Chandel राज्यपाल एवं कुलाधिपति अनुसुईया उइके ने डॉ. गिरीश चंदेल, विभागाध्यक्ष, डिपार्टमेंट ऑफ प्लांट मॉलिक्यूलर बॉयोलॉजी एवं बॉयोटेक्नोलॉजी, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर को इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है। यह नियुक्ति इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय अधिनियम, 1987 (क्रमांक 20 सन् 1987) की धारा 14 की उपधारा (1) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए की गई है। इस संबंध में आज आदेश जारी किया गया।

Read More: भाई की पिटाई का बदला लेने ‘मर्दानी’ बनी तीन बहनें, बीच सड़क पर युवक को बेरहमी से पीटा

Dr. Girish Chandel उल्लेखनीय है कि डॉ. गिरीश चंदेल, देश के प्रख्यात पौध प्रजनक और जैव प्रौद्योगिकी के वैज्ञानिक हैं। छत्तीसगढ़ के सिमगा, हथबंद के ग्राम-कुकरा चुन्दा के मूल निवासी डॉ. चंदेल को कृषि शिक्षा अनुसंधान और विस्तार प्रबंधन का 30 वर्षों का अनुभव है, जिसमें 07 वर्षों का अनुभव विशेष रूप से सूखे और पोषण अनुसंधान के लिए अत्याधुनिक स्टेट ऑफ आर्ट बुनियादी सुविधाओं के निर्माण और पोषण प्रबंधन पर रहा है। डॉ. चंदेल को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनुसंधान एवं विकास कार्यों का वृहद अनुभव है। उन्होंनेे इंटरनेशनल जेनेटिक इंजीनियरिंग एवं बॉयोटेक्नोलॉजी सेंटर में पी एच.डी. फेलो तथा इंटरनेशनल राईस रिसर्च इंस्टीट्यूट में विजिटिंग वैज्ञानिक के रूप में कार्य किया है।

Read More: कल बिलासपुर जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, तिफरा फलाईओवर ब्रिज और व्यापार विहार स्मार्ट रोड का करेंगे लोकार्पण 

बता दें कि IGKV के कर्मचारी, प्रोफेसर सहित कई स्टाफ कुलपति बदलने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। IGKV के स्टाफ को कांग्रेस नेताओं का भी समर्थन मिला था। आखिरकार स्टाफ की मांग मान ली गई और नए कुलपति की नियुक्ति की गई है।

Read More: पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, 3 गिरफ्तार 

 
Flowers