15 died road accident in chhattigarh

घर में घुसा अनियंत्रित ट्रक, 3 लोगों की मौत, बीती रात हुई 3 घटनाओं में 15 लोगों की अकाल मृत्यु

15 died road accident in chhattigarh : दूसरी घटना गरियाबंद में भी बीती रात नेशनल हाईवे में गरियाबंद से 15 किलोमीटर दूर ग्राम बारुका के पास चौथीया से लौट रहे मेटाडोर के पलटने से 1 की मौत हो गई

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 11:39 AM IST, Published Date : February 24, 2023/10:45 am IST

15 died road accident in chhattigarh

दुर्ग/गरियाबंद/बलौदाबाजार। बीते दिन गुरूवार और शुक्रवार की दरमियानी रात कई लोगों की अकाल मौत लेकर आयी, इस दौरान प्रदेश के तीन जिलों में हुए सड़क हादसों में 15 लोगों की मौत हुई है वहीं करीब 50 लोग घायल हुए हैं।

पहली घटना दुर्ग जिले के पाटन ब्लॉक के तर्रा गांव में हुए एक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। यहां पर एक अनियंत्रित ट्रक घर में घुस गया, जिसके बाद ट्रक में सवार 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची है। घटना देर की है।

दूसरी घटना गरियाबंद में भी बीती रात नेशनल हाईवे में गरियाबंद से 15 किलोमीटर दूर ग्राम बारुका के पास चौथीया से लौट रहे मेटाडोर के पलटने से 1 की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग गभीर रूप से घायल हैं। जिम में 8 अधिक गंभीर होने के चलते उन्हें तत्काल रायपुर भेज दिया गया। बाकी अन्य लोगों को बाद में रायपुर रेफर किया गया है।

read more: आपस में भिड़े BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता। प्रदर्शन के दौरान जमकर चले लाठी-डंडे। जानिए क्या है पूरा माजरा..

मिली जानकारी के अनुसार दुर्ग ज़िले के ग्राम केसरा से गरियाबंद से लगे ग्राम मोहेरा में चौथीया हेतु एक मेटाडोर में सवार होकर 51 ग्रामीण आये हुए थे जो रात 9 बजे वापसी दुर्ग जाते हुए ग्राम बारुका से 4 कि.मी. के आगे अनियंत्रित हो कर वन विभाग के बने मुनारे को तोड़ते हुए पलट गई। बाराती ट्रक में बड़ी संख्या में महिलायें और पुरुष सवार थे जिसमें घटना के बाद 40 से अधिक लोग घायल हो गए।

वहीं समाचार लिखे जाने तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है, घायलों के पुलिस के वाहन से भी लाया गया। जिनमें एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है जिसे मेकाहारा में आई.सी.यू में रखा गया है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय युवा अस्पताल पहुंच खून से लथपथ लोगों को एंबुलेंस और ट्रकों से उतारकर अस्पताल पहुंचाया तथा चिकित्सकों को लगातार मदद करते रहे।

read more:  Betul News: मध्याह्न भोजन में आफत बनकर आई कढ़ी-चावल, 30 से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ी

वहीं तीसरी और बड़ी घटना बलौदाबाजार—भाटापारा मार्ग की है जहां बलौदा बाजार की सुबह एक दर्दनाक खबर लेकर आयी, बलौदा बाजार-भाटापारा मार्ग में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां एक ट्रक और पिकअप के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इस घटना में एक साथ 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि अर्जुनी से भाटापारा की ओर आते समय DPWS स्कूल खमरिया के पास ये भीषण सड़क हादसा हो गया। मिली जानकारी के अनुसार पारिवारिक कार्य में खिलोरा से अर्जुनी साहू परिवार आए हुए थे। वहीं ट्रक और पिकअप की टक्कर में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। गम्भीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए बलौदा बाजार जिला अस्पताल भेजा गया है।

read more:  नरसिंहपुर में डिवाइडर से टकराकर पलटी यात्री बस। हादसे में 3 यात्रियों की मौके पर ही मौत। देखिए वीडियो..

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब 11 बजे बलौदाबाजार-भाटापारा मार्ग पर ट्रक और पिकअप वैन में भीषण टक्कर हो गयी। टक्कर इतनी जोरदार थी, कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गये । जानकारी के मतुाबिक सिमगा ब्लाक के खिलोरा ग्राम निवासी साहू परिवार एक परिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भाटापारा-बलौदाबाजार के बीच अर्जुनी गांव आये हुए थे। जहां से वापस डीआई वाहन में लगभग 25 से 30 लोग खिलोरा के लिए निकले थे तभी खमरिया में स्थित DPWS स्कूल के पास सामने से आती ट्रक और डीआई वाहन की भीषण टक्कर हो गई। हादसे में मौके पर 11 लोगों की मौत हो गयी, जिसमें 2 बच्चे भी शामिल है। वहीं 10 से ज्यादा लोग घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल 2 लोगों को रायपुर रेफर किया गया है।

read more: छत्तीसगढ़: भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, CM भूपेश ने घटना पर जताया दुख, घायलों को बेहतर इलाज के निर्देश 

 
Flowers