Election commissioner took a meeting regarding the preparations for urban body elections

नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयुक्त ने ली बैठक, बलौदाबाजार जिले के उप निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

Election commissioner took a meeting regarding the preparations for urban body elections

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 12, 2021/11:30 pm IST

रायपुरः छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सभी जिलों की तैयारी की समीक्षा की गई। हालांकि अधिकांश जिलों की तैयारी संतोषजनक नहीं रही. इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने असंतोष भी जाहिर किया. उन्होंने 17 नवंबर तक इन सभी खामियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

read more : सत्ता के लिए फूट डालती है Congress: VD Sharma। कांग्रेस के DNA में क्या है?

बैठक में बलौदाबाजार के उप जिला निर्वाचन अधिकारी बिना बताए गायब रहे। इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी चुनाव अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार चुनाव की तैयारी करने पर जोर दिया।

read more : लाल गैंग का मिशन ‘विदेश’। नया पैंतरा..कितना बड़ा खतरा? 

उन्होंने कहा कि कोविड संकट के बीच चुनाव कराना अपने आप में बड़ी चुनौती है, लेकिन अधिकांश जिलों में ये तैयारी कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं की गई है। उन्होंने निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों का चुनाव ऐसा हो जहां लोगों की भीड़ न जमा हो. आयुक्त ने सलाह दी कि वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके और 55 साल से कम उम्र के कर्मचारियों की ड्यूटी ही लगाई जाए।

 

 
Flowers