Congress divides for power: VD Sharma. What is in the DNA of Congress?

सत्ता के लिए फूट डालती है Congress: VD Sharma। कांग्रेस के DNA में क्या है?

सत्ता के लिए फूट डालती है Congress: VD Sharma। कांग्रेस के DNA में क्या है? Congress divides for power: VD Sharma. What is in the DNA of Congress?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 12, 2021/11:22 pm IST

भोपालः पीएम मोदी भोपाल में 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। बीजेपी के इस महासम्मेलन पर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने आदिवासियों के नाम पर इसे सरकार का पब्लिसिटी स्टंट बता रही है। कांग्रेस के विरोध को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि फूट डालो राज करो की नीति कांग्रेस के DNA में है..अगर आज भी सैंपल लिए जाएं कांग्रेसियों में अंग्रेजों के जीन्स मिलेंगे। अब सवाल ये है कि जनजातीय गौरव दिवस के बहाने बीजेपी मध्यप्रदेश में मिशन 2023 के लिए हुंकार भरने जा रही है?

read more : पुलिस निरीक्षक ने महिला कैदी को कपड़े उतारकर नचाया, मामला उजागर होने के बाद बर्खास्त 

मध्यप्रदेश में 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती पर होने जा रहे जनजातीय गौरव दिवस की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर जंबूरी मैदान भव्य आयोजन के लिए तैयार हो रहा है..कार्यक्रम में ढाई लाख से ज्यादा आदिवासियों के शामिल होने की बात कही जा रही है.. मुद्दा आदिवासियों का है तो सियासत होना भी लाजिमी है। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि राज्य सरकार आदिवासी कोष को पीएम मोदी के प्रचार में बर्बाद कर रही है।

read more : रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, कोरोना से पहले के नंबर और नाम से दौड़ेंगी ट्रेनें, 30 फीसदी तक कम हो जाएगा किराया 

कांग्रेस भले बीजेपी के कार्यक्रम पर सवाल उठा रही है लेकिन खुद भी 15 नवंबर को जबलपुर में आदिवासियों के लिए बड़ा आयोजन मनाने जा रही है। जिसमें कांग्रेस के सभी आदिवासी विधायक और बड़े नेता मौजूद रहेंगे। कांग्रेस ने बीजेपी के जनजातीय गौरव दिवस का विरोध किया तो अब बीजेपी नेता भी मुखर होकर कांग्रेस को जवाब देने सामने आए। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस की आपत्ति को फूट डालो और राज करो की नीति बताया। साथ ही ये भी कहा कि कांग्रेसियों के जीन्स में अंग्रेज हैं, जो सत्ता में बने रहने के लिये देश का बंटवारा करने से गुरेज नहीं करता।

read more : भारतीय वाहन क्षेत्र को 5 साल में दुनिया में शीर्ष पर लाने का लक्ष्य: मंत्री नितिन गडकरी 

बीजेपी नेतृत्व ने साफ कर दिया है कि इस बार उसका पूरा फोकस जनजातीय क्षेत्रों में निवासरत लोगों पर है। गौरव दिवस के बहाने बीजेपी मध्यप्रदेश के साथ देश के आदिवासी वर्ग को अपने खेमे में लाने की तैयारी में है। वहीं कांग्रेस भी पुरजोर कोशिश कर रही है कि उसका परंपरागत वोट उसके पाले में ही रहे। लिहाजा दोनों में आदिवासी हितेषी होने की होड़ लगी है। लेकिन इस लड़ाई में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बयान ने नया बहस छेड़ दिया है।

 

 
Flowers