Hathi ke hatyare: हाथी के हत्यारे 12 लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी जनपद सदस्य अब भी फरार |

Hathi ke hatyare: हाथी के हत्यारे 12 लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी जनपद सदस्य अब भी फरार

वन अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की तो जानकारी मिली कि बनिया गांव के एक दर्जन से अधिक आरोपियों ने मृत हाथी को चोरी छुपे दफना दिया है। जिसके बाद पुलिस ने मामले के 12 आरोपी को धर दबोचा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 23, 2022/1:01 pm IST

Hathi ke hatyare: रायपुर। वन मंडल कटघोरा अंतर्गत वन परिक्षेत्र पसान के जल्के सर्किल के ग्राम बनिया में एक 2 वर्षीय शावक हाथी के मृत होने की सूचना वन विभाग को प्राप्त हुई थी। जिसके बाद कटघोरा वनमंडलाधिकारी प्रेमलता यादव के निर्देश पर और कटघोरा उपमंडलाधिकारी संजय त्रिपाठी के नेतृत्व में वन अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की तो जानकारी मिली कि बनिया गांव के एक दर्जन से अधिक आरोपियों ने मृत हाथी को चोरी छुपे दफना दिया है। जिसके बाद पुलिस ने मामले के 12 आरोपी को धर दबोचा है।

read more:  Desi Jhalar: लोगों में चढ़ा देसी झालर का क्रेज, बोले- ‘ये दीवाली देसी वाली’

वहीं मामले में धमकी देने वाला मुख्य आरोपी फरार है, बता दें कि, जांच के दौरान यह तथ्य भी सामने आया कि, स्थानीय जनप्रतिनिधि और जनपद सदस्य कोमल सिंह नामक एक आरोपी ने वन विभाग को यह धमकी दी थी कि, वह हाथियों को मार देगा। जानकारी के अनुसार, शावक हाथी का शव जिस खेत से बरामद किया गया, उस खेत का मालिक महाबलेश्वर द्वारा देखा गया, और उसी रात कोमल सिंह के कहने पर गांव के 8-9 सहयोगियों के साथ खेत में नन्हे शावक हाथी को मारकर दफन कर दिया गया।

कोमल सिंह के द्वारा जो धमकी दी गई थी, उसका वीडियो क्लिप भी वायरल हुआ है। वास्तविक कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा, वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद विभागीय विधि विधान के साथ शव को दफना दिया गया। गोपनीय ढंग से हाथी का शव दफनाने के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है साथ ही मामले का मुख्य आरोपी जनपद सदस्य कोमल सिंह अभी भी फरार है।

read more:  Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan के आज के कार्यक्रम | देखिए पूरा Schedule | 23 October 2022

जिन आरोपियों की वन विभाग द्वारा गिरफ्तारी की गई है, उसमें कोमल कुमार, महाबलेश्वर सिंह, लखेश्वर प्रताप सिंह, जगदीश चंद्रमणि, उदय कुमार, धन सिंह, कृपाल कुमार, अरुण कुमार, सूरज कुमार, राजेंद्र, घूरन दास, जगत श्रीवास समेत एक नाबालिग के खिलाफ वन अधिनियम 1972 की धारा 9,39 (1) घ, 2 (14) एवं 16 ग, 50 (5), 51 दर्ज कर कुल 13 आरोपियों में से 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार सभी आरोपियों को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया और उनके आदेश से सभी आरोपियों को रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

 
Flowers