Employees of power companies are not getting the benefit of OPS

बिजली कंपनियों के कर्मचारियों को नहीं मिल रहा पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ, दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

बिजली कंपनियों के कर्मचारियों को नहीं मिल रहा पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ! Employees of power companies are not getting the benefit of OPS

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : May 27, 2022/12:34 am IST

रायपुर: benefit of OPS छत्तीसगढ़ राज्य बिजली कंपनियों के कर्मचारियों ने भी पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग की। बिजली कंपनियों के कर्मचारी संघ पदाधिकारियों ने बताया प्रदेश में करीब 7 हजार कर्मचारी हैं, जिन्हे सरकार की घोषणा का लाभ नही मिल रहा है।

Read More; नहीं कम हो रही रेल यात्रियों की समस्याएं, नहीं मिल रही ट्रेन, ट्रेन मिल भी गई तो भटकना पड़ रहा टिकट के लिए

benefit of OPS कर्मचारियों का कहना सीएम ने राज्य में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा कर दी है, लेकिन बिजली कंपनी में प्रबंधन ने अब तक निर्णय नहीं लिया है। पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने से किसी भी प्रकार का अतिरिक्त बोझ नंहीं आएगा, क्योंकि बिजली कंपनी में पेंशन वितरण के लिए ट्रस्ट बना हुआ है और उसी ट्रस्ट के माध्यम से पेंशन का भुगतान होता है।

Read More: राहुल गांधी ने कैंब्रिज कहा था हम आदिवासियों के साथ हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में कहां हैं? हसदेव मामले में बोलीं डी पुरंदेश्वरी

उन्होंने कहा कि आज पेंशन फंड में लगभग 3500 करोड़ रुपए जमा है। कर्मचारियों का कहना है कि अगर बिजली कंपनी प्रबंधन जल्द ही पूरानी पेंशन स्कीम लागू नहीं करेगा तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Read More: केदारनाथ में चार और श्रद्धालुओं ने तोड़ा दम, अब तक 41 लोगों की हो चुकी है मौत