encounter between police and naxalites

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों की जवाबी कार्रवाई से भागे माओवादी

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों की जवाबी कार्रवाई में भागे माओवादी! encounter between police and naxalites

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 08:49 PM IST, Published Date : March 24, 2023/8:47 pm IST

नारायणपुर। encounter between police and naxalites राज्य के अथक प्रयासों के बाद भी वनांचल क्षेत्र में नक्सलियों का आतंक खत्म होने नाम नहीं ले रहा है। आए दिन नक्सली ग्रामीण व जवानों को नुकसान पहुंचाने के कोशिश में रहते है। इसी बीच एक बार फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है।

Read More: क्या हार्दिक पांड्या से छीन जाएगी गुजरात टाइटंस की कप्तानी? इस युवा खिलाड़ी पर मैनेजमेंट ने जताया भरोसा

encounter between police and naxalites जानकारी के अनुसार, घटना बारसूर थाना इलाके का है। जवानों और नक्सलियों के बीच नारायणपुर पल्ली बारसूर मार्ग हुुई है। इसी दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई से भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग गए। इस दौरान पुलिस ने मौके से 2 नग जिंदा आईडी बरामद की है। बीडीएस की टीम ने निष्क्रिय किया। इस पूरे मामले में नारायणपुर पुलिस ने कार्रवाई की है।

Read More: गई भैंस पानी में…..! जल कर नहीं पटाने पर डेयरी वाले की भैंस ले गई नगर निगम की टीम, जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो

आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के ठीक पहले सुकमा में 16 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। इनमें से चार नक्सलियों पर इनाम घोषित है। एक नक्सली पर आठ लाखए एक नक्स‍ली पर पांच लाख और दो नक्सलियों पर एक एक लाख रूपये का इनाम घोषित है। सुकमा में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे पुना नर्कोम अभियान के तहत ये सफलता मिली है। सरेंडर करने वाला एक नक्सली अपने साथ भरमार लेकर पहुंचा था। नक्सलियों ने ये सरेंडर सीआरपीएफ कैंप पहुंचकर किया है। अफसरों की माने तो नक्सलियों का अब नक्सलवाद से मोह भंग होने लगा है और साथ ही शासन द्वारा चलाये जा रहे आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति से प्रभावित होने लगे हैंए यही वजह है कि आज इतनी बडी संख्या में नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

Read More: राहुल के पोस्टर पर चप्पल मारने वाले विधायकों के निलंबन की मांग, महाराष्ट्र विधानसभा में जमकर हुआ हंगामा

बता दें कि आज ही केंद्रीय मंत्री अमित शाह बस्तर दौरे पर आए हैं। वो यहां जगदपुर से करणपुर के लिए रवाना हुए है। आपको बता दें कि मंत्री अमित शाह आज जवानों के साथ रात बिताएंगे। जिसके बाद कल सुबह होने वाले सीआरपीफ कैंप में शामिल होंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers