Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour

राज्यपाल अनुसुइया उइके दिल्ली दौरे पर, गृह मंत्री अमित शाह से ​की ​मुलाकात

राज्यपाल अनुसुइया उइके दिल्ली दौरे पर, गृह मंत्री अमित शाह से ​की ​मुलाकात! Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 11:10 PM IST, Published Date : December 19, 2022/11:10 pm IST

रायपुर। Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके दिल्ली दौरे पर हैं। आज उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा की। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लाए गए 76% आरक्षण संशोधन विधेयक के मुद्दे पर भी चर्चा की। राज्यपाल अनुसूईया उईके कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगी। इस दौरान आरक्षण संशोधन विधेयक पर चर्चा करेंगी। राज्यपाल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात संभावित है।

Read More: फटी रह गई डॉक्टर की आंखे, जब बच्चे के पेट से निकला ये सामान, परिजन भी हो गए हैरान

Governor Anusuiya Uikey on Delhi tour आपको बता दें कि भूपेश सरकार ने विशेष सत्र बुलाकर विधानसभा में आरक्षण संशोधन विधेयक पारित किया गया था. छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से विधानसभा से पारित आरक्षण संशोधन विधेयक में राज्य सरकार ने एससी के लिए 13 फीसदी, एसटी के लिए 32, ओबीसी के लिए 27 फीसदी और ईडब्ल्यूएस के लिए चार फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया है। लेकिन फिलहाल ये विधेयक राजभवन में राज्यपाल के हस्ताक्षर का इंतजार कर रहा है। राज्यपाल ने अब तक इस पर दस्तखत नहीं किए हैं। उनका कहना है कि वे इस पर अभी लीगल ओपीनियन ले रही हैं।

Read More: मौनी रॉय ने शेयर कर दी ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

कांग्रेस ने उठाया सवाल

बता दें कि 76% आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल राय ले रही हैं। आरक्षण को लेकर राज्यपाल द्वारा राय लेने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए है। कांग्रेस ने कहा कि आरक्षण विधेयक विधानसभा में पारित हुआ। प्रधानमंत्री-गृहमंत्री की राय क्यों और कैसे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें