Helpline number will be released on February 21

माध्यमिक शिक्षा मंडल बच्चों के लिए जारी करेगा हेल्पलाइन नंबर, परीक्षा संबंधित परेशानी को कॉल कर पूछ सकेंगे स्टूडेंट्स

Board of Secondary Education will issue helpline number for children : बोर्ड परीक्षा में छह लाख से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 07:55 PM IST, Published Date : February 13, 2023/7:51 pm IST

Helpline number will be released on February 21 : रायपुर : बोर्ड परीक्षा के लिए 21 फरवरी को हेल्पलाइन नंबर जारी होंगे। हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर बच्चे परीक्षा संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं। मनोवैज्ञानिक, बोर्ड एग्जाम एक्सपर्ट को कॉल कर बच्चे प्रश्न पूछ कर अपने डाउट क्लियर कर सकते हैं। जिसके लिए सुबह 10.30 से शाम 5.30 बजे तक का समय तय किया गया है। जहां बच्चे एक्सपर्ट से प्रश्न पूछा सकेगा।

यह भी पढ़े : महिला डॉक्टर ने पीड़िता का इलाज करने से किया इंकार, पुलिस के आग्रह के बाद भी नहीं किया भर्ती, जानें क्या है पूरा मामला..

21 फरवरी को बच्चो के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी होगा

वही इस मामले के बारे में अधिक जानकरी देते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वी.के गोयल ने कहा कि 21 फरवरी को बच्चो के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं, जिसमें बच्चे सवाल पूछकर अपने डाउट्स क्लियर कर सकते हैं.. हेल्पलाइन नंबर के जरिए एक्सपर्ट छात्रों को अपने सुझाव देंगे जिससे उनका तनाव दूर किया जा सके।

यह भी पढ़े : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इन्हे बताया अपना ‘भगवान’, कहा उनकी ही वजह से आज खड़ी हूँ आप सबके सामने

मनोवैज्ञानिकों की टीम छात्रों का तनाव दूर करने के सुझाव देंगे

पहले लगभग एक सप्ताह मनोवैज्ञानिकों की टीम छात्रों को परीक्षा में बिना तनाव के तैयारी करने के सुझाव देंगी। इसके बाद परीक्षा से एक दिन पहले होने वाले विषय के विशेषज्ञ छात्रों को तैयारी करने के टिप्स बताएंगे। इससे छात्रों को तैयारी करने में बहुत लाभ होता है। टोल फ्री में प्रदेशभर के परीक्षार्थी काल करके अपनी समस्या बताते हैं।

यह भी पढ़े : Pulwama Attack 14 February 2019 : 40 जवानों की शहादत की कहानी, जिसके जवाब में सर्टिकल स्ट्राइक ने किया आतंक का अंत…जानें कैसे

बोर्ड परीक्षा में छह लाख से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

Helpline number will be released on February 21 : बोर्ड परीक्षा में इस साल छह लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। दसवीं की परीक्षा में तीन लाख 35 हजार 357 और बारहवीं की परीक्षा में तीन लाख 20 हजार 171 छात्र शामिल होंगे। बारहवीं की परीक्षा एक मार्च और दसवीं की दो मार्च से शुरू हो रही है।