issue of night landing in Bilasa airport echoed in the assembly

विधानसभा में गूंजा बिलासा एयरपोर्ट में नाइट लैडिंग का मुद्दा, विधायक शैलेष पांडे ने पूछा सवाल, सीएम भूपेश ने दिया ये जवाब

issue of night landing in Bilasa airport echoed in the assembly : विधानसभा में गूंजा बिलासा एयरपोर्ट में नाइट लैडिंग का मुद्दा, विधायक शैलेष

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 27, 2022/5:49 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने बिलासपुर एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग एवं 4सी कैटेगरी उन्नयन का मुद्दा उठाया। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा कि बिलासपुर एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग और 4सी कैटेगरी उन्नयन के लिए शासन द्वारा क्या कार्यवाही की जा रही है अद्यतन जानकारी प्रदान करें।

Read More : Sushant Singh Rajput की इस टी-शर्ट पर मचा हंगामा, लोगों ने की Flipkart को बायकॉट करने की मांग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि बिलासपुर एयरपोर्ट को 4सी आईएफआर श्रेणी में विकसित करने की संभावना के परीक्षण हेतु भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के विशेषज्ञ दल से दिसंबर 2021 में एयरपोर्ट का प्री-फिसीबिलिटी स्टडी करवाया गया है।

Read More : समय पर स्कूल नहीं पहुंचे स्टूडेंट्स, टीचर ने करवाया गंदा काम, वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल

अध्ययन प्रतिवेदन अनुसार 4सी आईएफआर श्रेणी में एयरपोर्ट विकास के पूर्व 3सी आईएफआर मापदंड अनुसार एयरपोर्ट में रात्रि उड़ान संचालन की सुविधा विकसित करने हेतु लाइटिंग का कार्य किया जाना है। इस हेतु प्राप्त प्राक्कलन का परीक्षण किया जा रहा है। भविष्य में एयरपोर्ट में बढ़ने वाले ट्रैफिक की संभावना को देखते हुए 4सी – आईएफआर श्रेणी मानक के अनुसार 300 यात्रियों के आवागमन तथा 300 यात्रियों के प्रस्थान की क्षमता युक्त नवीन टर्मिनल भवन के निर्माण हेतु लोक निर्माण विभाग द्वारा कंसल्टेंट के माध्यम से डीपीआर तैयार किया जा रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें