Fake currency printing gang busted

Janjgir Champa News: नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बाजार में खपाने के लिए आजमाते थे ऐसे तरीके

नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बाजार में खपाने के लिए आजमाते थे ऐसे तरीके Fake currency printing gang busted

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 04:28 PM IST, Published Date : April 10, 2023/4:26 pm IST

Fake currency printing gang busted: जांजगीर चांपा। जिले की पामगढ़ पुलिस ने नकली नोट के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया है और 1 लाख 72 हजार 5 सौ रुपये के नकली नोट को जब्त किया है। जब्त नकली नोट 5-5 सौ के हैं। पुलिस ने आरोपियों से कलर प्रिंटर, पेपर कटर, बाइक और मोबाइल को जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी भिलौनी और डोंगाकोहरौद गांव के हैं, जिन्हें बाजार में नकली नोट खपाते पुलिस ने गिरफ्तार किया है और दोनों आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Read more: बंद के बीच विश्व हिन्दू परिषद ने निकाली बाइक रैली, समर्थन में उतरे जिला साहू संघ के अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप 

दरअसल, पुलिस को पता चला कि भिलौनी गांव के युवक वृंदा उर्फ संजू रत्नाकर, मेऊंभाठा के बस स्टैंड के पास नकली नोट रखा है और बाजार में खपाने के लिए घूम रहा है। इस पुलिस ने टीम बनाकर कार्रवाई कर युवक वृंदा उर्फ संजू रत्नाकर को 14 हजार नकली नोट के साथ पकड़ा। पुलिस ने उससे मोबाइल और बाइक भी जब्त किया।

Read more: चली गई इस नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी, पार्षदों ने लाया था अविश्वास प्रस्ताव 

पूछताछ में उसने बताया कि डोंगाकोहरौद गांव के दोस्त रामसागर बंजारे के साथ अपने घर भिलौनी गांव में 5 सौ रुपये के नोट छापते थे और फिर बाजार में खपाते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों से 5 सौ के 345 नकली नोट जब्त किया है। इस तरह से पुलिस ने 1 लाख 72 हजार 5 सौ रुपये के नकली नोट बरामद किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 क, ख, ग और 34 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें