Congress leader reaction on BJP Menifesto for lok sabha

BJP Menifesto for lok sabha : भाजपा के संकल्प पत्र पर क्या बोले कांग्रेस नेता, किसी ने कहा चुनावी घोषणा.. तो किसी ने कहा जुमला पत्र

Congress leader reaction on BJP Menifesto for lok sabha : नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लोकतंत्र को बदलने से क्या मिलेगा, मैं नहीं समझ पा रहा हूं। राज्य की भाजपा सरकार के 3 महीने के कामकाज को लेकर डॉ. महंत ने कहा कि हसदेव के जंगल कट रहे हैं। मुझे नहीं लगता 3 महीने में राज्य सरकार ने कोई काम किया है।

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2024 / 06:27 PM IST, Published Date : April 14, 2024/6:25 pm IST

BJP Menifesto for lok sabha :  जांजगीर। जांजगीर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा है ​कि भाजपा के घोषणा पत्र में कुछ भी नहीं है। उसकी अपेक्षा कांग्रेस का न्याय पत्र बेहतर है। रोजगार और महिलाओं के साथ सभी वर्ग के विकास के लिए है। भाजपा ने पहले भी घोषणा की थी, लेकिन उन घोषणाओं को अमल में नहीं लाया गया है।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने कहा कि मोदी की गारंटी पर भाजपा ने विधानसभा में घोषणा पत्र लाया था। इसमें 101 ऐसी बिंदु हैं, उसे बजट में शामिल नहीं किया गया है। वादे पूरे नहीं किए गए हैं, ऐसे में देश की जनता कैसे भरोसा करेगी। संविधान को खतरा को लेकर डॉ. महंत ने कहा कि लोकतंत्र के न्यायिक संस्था, यहां तक चुनाव आयोग में बदलाव किया है। सभी संस्थाओं के पॉवर को कमजोर किया जा रहा है, यह दुहाई दी जा रही है कि ये आज की नई जरूरत है।

read more:  Firing in Achar Sanhita: आचार संहिता के बावजूद खुलेआम फायरिंग कर युवक ने फैलाई दहशत, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लोकतंत्र को बदलने से क्या मिलेगा, मैं नहीं समझ पा रहा हूं। राज्य की भाजपा सरकार के 3 महीने के कामकाज को लेकर डॉ. महंत ने कहा कि हसदेव के जंगल कट रहे हैं। मुझे नहीं लगता 3 महीने में राज्य सरकार ने कोई काम किया है।

भाजपा के इस संकल्प पत्र को लेकर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि ये सिर्फ जुमलेबाजी है। देश भाजपा की हकीकत जान चुकी है और ये समय मोदी की विदाई का है ।

Congress leader reaction on BJP Menifesto for lok sabha

भाजपा के द्वारा जारी संकल्प पत्र को लेकर पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उमेश पटेल ने कहा है कि हमेशा की तरह भाजपा का संकल्प पत्र जुमला साबित हुआ है। संकल्प पत्र में 10 सालों के कामकाज का हिसाब मोदी जी ने नहीं दिया है। ना तो युवाओं के लिए स्टार्टअप की बात है नहीं गरीब मध्यम वर्ग के लिए कोई बड़ी घोषणा की गई है। यह संकल्प पत्र नहीं सिर्फ एक चुनावी घोषणा है।

read more: और बढ़ा भाजपा का कुनबा! पद्मभूषण विश्व मोहन भट्ट, 8 पद्मश्री अवार्डी, रिटायर अधिकारी समेत 20 लोग BJP में शामिल

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र में भाजपा द्वारा लोकलुभावन वादे किये गए हैं और कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल अपने अपने घोषणा पत्र को बेहतर बता रही है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। जिसे मोदी की गारंटी नाम दिया गया है। इसे कुल 24 वर्गो में बांटा गया है। जिसमें 14 वर्ग सोशल फैक्टर को ध्यान में रखा गया है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में पूरे देश में यूसीसी लागू करने और वन नेशन वन इलेक्शन को भी जमीन पर लाने, पीएम सम्मान निधि की राशि बढ़ाने का वादा किया है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp