Jail prisoner committed suicide by hanging himself

Janjgir Champa News: जेल में बंद कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 4 दिन पहले इस मामले में मिली थी 20 साल की सजा 

जेल में बंद कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 4 दिन पहले इस मामले में मिली थी 20 साल की सजा Jail prisoner committed suicide by hanging himself

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2023 / 01:55 PM IST, Published Date : April 9, 2023/1:48 pm IST

जांजगीर चांपा। जिला जेल में सजायाफ्ता बंदी ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 4 दिन पहले 5 अप्रेल को बंदी बनवारी कुमार कश्यप को कोर्ट ने नाबालिग लड़की से रेप और पॉक्सो के मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी। जेल में सजायाफ्ता बंदी के फांसी लगाने के बाद हड़कंप मच गया है। सूचना के बाद जांजगीर एसडीएम और तहसीलदार भी जेल पहुंचे थे और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। मृतक युवक के पास से सुसाइड नोट और लड़की की फ़ोटो भी मिली है। घटना की सूचना के बाद परिजन भी पहुंच गए हैं और वे सदमे में हैं। परिजन ने मामले में निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

Read more: आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, करीब 20 किसानों की 100 बीघा से ज्यादा गेहूं की फसल जलकर खाक 

आरोपी को मिली थी 20 साल की सजा

दरअसल, 15 मार्च 2022 को नवागढ़ थाना क्षेत्र की नाबालिग लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। 8 अप्रैल 2022 को लड़की के मिलने के बाद पुलिस ने बयान लिया था और रेप के आरोप में 15 मई 2022 को नवागढ़ पुलिस ने पामगढ़ थाना क्षेत्र के खैरा गांव के युवक बनवारी कुमार कश्यप को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। कोर्ट ने अभी 5 अप्रैल को प्रकरण की सुनवाई की और आरोपी युवक बनवारी कुमार कश्यप को रेप और पॉक्सो के मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी।

Read more: भतीजी के साथ चाचा सहित तीन आरोपियों ने किया था घिनौना काम, 3 साल बाद ऐसे हुआ खुलासा 

सुसाइड नोट और लड़की की फोटो बरामद

इधर, बीती रात सजायाफ्ता बंदी बनवारी कुमार कश्यप ने जेल के बैरक नम्बर 10 के ऊपर फांसी लगा ली। सूचना के बाद मौके पर जांजगीर एसडीएम, तहसीलदार, सिटी कोतवाली पुलिस पहुंची और पंचनामा कर शव को मर्च्युरी भिजवाया गया है। सजायाफ्ता बंदी से सुसाइड नोट और लड़की की फ़ोटो को बरामद किया है। फिलहाल, तमाम बिंदु पर जांच की जा रही है। जिला जेल के जेलर जेएल मेश्राम ने बताया कि सजायाफ्ता बंदी के मामले में बयान लिया जा रहा है। जांच में जिसकी गलती सामने आएगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read more: पलक झपकते ही चली गई पिता-पुत्र की जान, दो मासूम बच्चे भी घायल, वजह जान रह जाएंगे हैरान 

बताया जा रहा है कि सजा मिलने के दूसरे दिन कोई मिलने आया था। युवक के परिजन का कहना है कि वे लोग मिलने नहीं आए थे। ऐसे में यह भी जांच का विषय है कि आखिर, युवक से मिलने कौन आया था ? परिजन यह भी सवाल उठा रहे हैं कि आखिर लड़की की फ़ोटो युवक तक पहुंची कैसे ? 24 साल का था मृतक सजायाफ्ता बंदी बनवारी कुमार कश्यप, 24 साल का था। पिछले साल नाबालिग लड़की को भगाकर लखनऊ ले गया था, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई थी। प्रकरण कोर्ट में था और सजा होने के बाद उसने फांसी लगा ली। इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच जारी है। IBC24 से राजकुमार साहू की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें