CG Sharab Se Maut Janjgir: शराब से मौत के मामले पर गरमाई प्रदेश की सियासत.. BJP ने कहा 'मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार'.. | Janjgir me desi sharab peene se maut

CG Sharab Se Maut Janjgir: शराब से मौत के मामले पर गरमाई प्रदेश की सियासत.. BJP ने कहा ‘मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार’..

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2023 / 06:54 PM IST, Published Date : September 1, 2023/6:54 pm IST

जांजगीर: जिले केअमोदा गाँव में देसी शराब पीने के बाद हुई मौतों को लेकर प्रदेश की सियासत एक बार फिर से उफान मारती नजर आ रही है। (Janjgir me desi sharab peene se maut) मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेता और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने इस मामले पर राज्य सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने सीधे तौर पर इन मौतों के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

CG Vidhan Sabha Chunav 2023: प्रदेश भाजपा में शुरू हुई टूट.. टिकट नहीं मिलने से नाराज इस दिग्गज नेता ने थामा कांग्रेस का दामन

नारायण चंदेल ने कहा है सरकार ने हजारों करोड़ का घोटाला किया है। तीन माह पहले भी रोगदा में सेना के जवान समेत 3 की मौत हुई थी। तब भी सरकार इन परिवारों का भी आंसू नहीं पोंछ सकी थी। वही अब अमोदा में शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई है। चंदेल ने मांग किया कि सरकार पीड़ित परिवार को मुआवजा दें।

क्या है मामला?

बता दे कि जांजगीर-चाम्पा के नवागढ़ थाना क्षेत्र के अमोदा गांव में देशी शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 1 पुरुष किरन प्रधान और 1 महिला ललिता सूर्यवंशी शामिल है। घटना की गम्भीरता को देखते हुए कोरबा से FSL की टीम पहुंची. साथ ही, जांजगीर डीएसपी शैलेन्द्र पांडेय और नवागढ़ टीआई टीएस पट्टावी अमोदा गांव पहुंचे थे। कोरबा से पहुंची FSL की टीम ने शराब की बोतल, गिलास को सैम्पल के लिए जब्त किया है। जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों ने देशी शराब उपलब्ध कराई थी, उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। आशंका है कि किसी रंजिश में इस घटना को अंजाम दिया गया है।

रोगदा में भी हुई थी मौत

गौरतलब है कि नवागढ़ थाना क्षेत्र में 15 मई को रोगदा गांव में सेना के जवान समेत 3 लोगों की शराब पीने से मौत हुई थी। ऐसे में माना जा सकता है कि इस मसले पर अब सियासत तेज होगी, क्योंकि दोनों गांव अमोदा और रोगदा, जांजगीर-चाम्पा विधानसभा क्षेत्र में आता है और यहां से नेता प्रतिपक्ष नारायण चन्देल विधायक हैं।

I.N.D.I.A. Meeting In Mumbai: चुनावी प्रचार-प्रसार शुरू करने जा रहा है विपक्षी गठबंधन.. नीतीश ने कहा हारेंगे केंद्र वाले

रक्षाबंधन पर आया था ससुराल

बताया गया कि अमोदा गांव में राखी त्योहार पर हनुमंता गांव का किरन प्रधान, अपने ससुराल आया था, जहां पड़ोसी महिला ललिता सूर्यवंशी के साथ देशी शराब पी। शराब पीते ही दोनों की तबियत बिगड़ गई। दोनों को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। दोनों शव का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के साथ जिला अस्पताल में हुआ है। अभी मौत की वजह स्पष्ट नहीं है। डॉक्टर का कहना है कि बिसरा को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। घटना के बाद नवागढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों का बयान लिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Rajkumar sahu IBC24