183 people converted to Hinduism in Chiknipani

Jashpur news: बीजेपी नेता ने धोए 180 से ज्यादा लोगों के पांव, हिंदू धर्म में कराई वापसी

183 people converted to Hinduism in Chiknipani बीजेपी नेता ने धोए 180 से ज्यादा लोगों के पांव, हिंदू धर्म में कराई वापसी

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 05:14 PM IST, Published Date : June 21, 2023/2:12 pm IST

183 people converted to Hinduism in Chiknipani

जशपुर। जिले के चिकनीपानी में कल्याण आश्रम के तत्वाधान में घर वापसी कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें बागबाहर क्षेत्र के 27 परिवार के 183 लोगों को बजरंग दल जिला अध्यक्ष राजकुमार विजय आदित्य सिंह जूदेव के द्वारा पैर धोकर अपने मूल हिन्दू धर्म में वापसी की गईं । इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर आसपास के क्षेत्रों के काफी लोग पहुंचे। बागबाहर, चिकनीपानी, खूंटापानी कोतबा क्षेत्र में लगातार धर्म बदलने का खेल तेजी से चल रहा है, जिससे इस क्षेत्र के वनवासी लोग दुखित हो रहे थे।

Read More: पॉलिटिक्स ऑफ Survival के सबसे बड़े मास्टर PV नरसिम्हा राव, 1991 में आज ही के दिन बने थे देश के प्रधानमंत्री 

कल्याण आश्रम को दी थी धर्मातंरण की सूचना

ईसाई मिशनरियों के द्वारा वनवासियों के कराए जा रहे धर्म परिवर्तन से व्यथित होकर वनवासियों ने इसकी जानकारी कल्याण आश्रम तक पहुंचाई। कल्याण आश्रम के पदाधिकारियों के लिए भी यह चिंता का विषय रहा है। उन्होंने इस विषय पर विचार विमर्श कर इसे रोकने के लिए धर्मान्तरित वनवासियों की घर वापसी के लिए अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया इसके लिए उन्होंने जशपुर कुमार विजय आदित्य सिंह को घर वापसी के लिए चिकनीपानी भेजा, जहाँ उन्होंने घर वापसी कार्यक्रम कराया।

Read More: मां की ये कैसी ममता, दो बच्चों को कुएं में फेंक खुद भी कुदकर दे दी जान, इलाके में सनसनी का माहौल 

जिले में तेजी से बढ़ी धर्मान्तरण की घटना

बजरंग दल के जिला अध्यक्ष और जशपुर कुमार विजय आदित्य सिंह जूदेव ने कहा कि जशपुर जिले में तेजी से धर्मान्तरण की घटना बढ़ी है। कल्याण आश्रम के कार्यकर्त्ता के रूप में जब गाँव का दौरे में जाता हूँ, तो मुझे इस प्रकार के कृत्य के बारे में अवगत कराया जाता है, जो अनुचित है। मुझे यहाँ हुए घटना के बारे में लोगों ने बताया कि बागबाहरा क्षेत्र में भी आये दिन धर्म बदलने में ईसाई धर्म के कुछ लोग लगे हुए है। आज कल्याण आश्रम के द्वारा मुझे 27 परिवार के 183 लोगों की घर वापसी कराने का जिम्मा दिया गया। उन्होंने कहा धर्मान्तरण की बढ़ती घटना चिंतनीय है। यदि इस ओर सामूहिक रूप से नहीं सोंचा जायेगा तो आने वाले दिनों में हिन्दू धर्म खतरे में पड़ जायेगा।

Read More: CG weather update: सूरज की तपिश से और चढ़ा पारा! IMD ने इन 13 जिलों में जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट

राजकुमार जूदेव ने कहा कि इसी तरह हमारे भोले भाले वनवासियों को बरगला कर उनका धर्म बदला जायेगा। धर्म बदलने वालों अब तुम्हारी इन कृत्यों को देख़कर हम चुप नहीं रह सकते हैं। ईंट का जवाब पत्थर से देने के लिए हम तैयार हो गए हैं। अपने कृत्यों से वे बाज आ जाएं। इस कार्यक्रम कल्याण आश्रम के कार्यकर्त्ता और पूर्व विधायक जशपुर जगेश्वर राम भगत, भाजपा एसटी मोर्चा के सदस्य सुरेंद्र सिंह बेसरा, गंगाराम भगत,कल्याण आश्रम जिला संगठन मंत्री रविन्द्र शेखर सिंह समेत क्षेत्र के कल्याण आश्रम के कार्यकर्त्ता एवं स्थानीय नेता शामिल हुए। IBC24 से प्रियाल जिंदल की रिपोर्ट 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें