CGBSE Board Result 2024: 10वीं में राज्य में तीसरा स्थान लाने वाले जशपुर के श्रेयांश का क्या है सपना? देखें |

CGBSE Board Result 2024: 10वीं में राज्य में तीसरा स्थान लाने वाले जशपुर के श्रेयांश का क्या है सपना? देखें

CGBSE Board Result 2024: श्रेयांश यादव ने 98.33 प्रतिशत लाकर 10 वीं की कक्षा में लाया राज्य में तीसरा स्थान, सिविल सर्विस में भविष्य देख रहा जशपुर का यह लाल,पिता ने कहा बेटे की मेहनत लाई रंग ।

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2024 / 04:28 PM IST, Published Date : May 9, 2024/4:24 pm IST

Shreyansh Yadav got third position in 10th : जशपुर : कक्षा 10 वीं में राज्य में तीसरा स्थान लाने वाले श्रेयांश यादव ने कहा है कि वह सिविल सर्विस में अपना भविष्य देखना चाहता है। उसका यूपीएससी की तैयारी कर आईएएस बनने का सपना है, जिसे पूरा करने वह अपना पूरा दम खम लगा देगा। इस कार्य में परिवारजनों का पूरा सहयोग और साथ मिल रहा है।

CGBSE Board Result 2024:  ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी टॉपर लिस्ट में जशपुर के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में अध्ययनरत कक्षा 10 वीं के छात्र श्रेयांस यादव ने राज्य में तीसरा स्थान हासिल किया है। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद परिवारजनों सहित शिक्षकों ने श्रेयांश यादव का मुंह मीठा कर उसके उज्जवल भविष्य की कामना किया है। इस दौरान श्रेयांश यादव ने कहा कि उसकी सफलता के पीछे परिवारजनों, शिक्षकों और कोचिंग टीचर का महत्वपूर्ण योगदान है। इनके मार्गदर्शन और उचित दिशा निर्देश में वह पढ़ाई कर सफलता की यह सीधी चढ़ा है।

श्रेयांश आगे की पढ़ाई गणित के विषय में करना चाहता है और भविष्य में सिविल सर्विस में जाकर आईएएस अफसर बनना चाहता है। श्रेयांश ने बताया कि उनकी माता श्रीमती प्रतिमा यादव हाउस वाइफ हैं और पिता शिक्षक हैं। श्रेयांश यादव के पिता संजीव यादव ने बताया कि पढ़ाई के प्रति रुचि और शिक्षकों के मार्गदर्शन से उन्हें पहले ही एहसास हो गया था कि उनका बेटा एक दिन नाम रौशन करेगा।

उन्होंने कहा कि मेरे पिता द्वारा मिले संस्कार और भविष्य मार्गदर्शन के कारण आज मैं खुद गणित विषय से पढ़ कर शिक्षक के रूप पर पदस्थ हूं और इसी संस्कार और मार्गदर्शन की राह पर चलते हुए आज श्रेयांश ने भी राज्य में टॉप 3 में जगह बनाया है ये अत्यंत ही खुशी की बात है। भविष्य में श्रेयांश का सपना पूरा करने परिवारजन हर संभव मदद करेंगे।

read more:  CG Board 10th Toppers List: प्रदेश में एक बार फिर बेटियों ने लहराया परचम, 10वीं में 42 लड़कियों ने बनाई टॉप-10 में जगह 

read more:  CG Board 10th-12th Topper List PDF: बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों में ‘जशपुर का जलवा’.. 10वीं में तीन स्टूडेंट्स ने बनाई टॉप-10 में जगह.. यहाँ देखें टॉप-50 की लिस्ट

 
Flowers