Woman became a victim of fraud due to remarriage

Kanker news: पति की मौत के बाद महिला ने व्हाट्सएप में शेयर की ऐसी तस्वीर, फिर जो हुआ..

पुर्नविवाह करने व्हाट्सअप ग्रुप में शेयर की ऐसी तस्वीर After the death of her husband, the woman shared such a picture in WhatsApp

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2023 / 04:50 PM IST, Published Date : May 9, 2023/4:49 pm IST

कांकेर। पति की मौत के बाद पुर्नविवाह कर खुशहाल जीवन जीने का सपना लेकर एक विधवा महिला ने शादी के लिए अपनी फोटो व्हाट्सअप ग्रुप में पोस्ट की थी, लेकिन उसे पता नहीं था कि वो इतने बड़े धोखे का शिकार हो जाएगी। एक शातिर ठग ने महिला को अपना फर्जी बायोडाटा भेजकर पहले दोस्ती की फिर शादी का झांसा देकर 6 लाख की ठगी कर दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Read more: अपने ही बेटे को रस्सी से बांधकर रखने को मजबूर मां-बाप, दिल दहला देगी वजह 

कांकेर शहर के जवाहर वार्ड की रहने वाली ज्योति साहू ने अपना बायोडाटा सामाजिक व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट किया था, जिसे देखने के बाद आरोपी द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से फर्जी बायोडाटा महिला के नंबर पर भेजा गया। आरोपी ने अपना नाम आदित्य कुमार बताया था और खुद को मंत्रालय में सहायक ग्रेड 2 के पद पर पदस्थ होना बताया था, इस बीच दोनो में बीच बातचीत शुरु हो गई। आरोपी ने महिला से अलग अलग बहानो से 16 अगस्त 2021 से लेकर 30 दिसंबर 2021 के बीच ऑनलाइन 5 लाख 81 हजार रुपये ले लिए। महिला ने जब शादी के लिए परिवार वालो के द्वारा मिलने बुलाने का दबाव बनाया गया तो युवक टालमटोल करता रहा।

Read more: कोरोना संक्रमण के बीच इस बीमारी ने फैलाई दहशत, तेजी से बढ़ रहे मरीजों के आंकड़े 

इस बीच युवक ने महिला से अपनी कार खराब होने का बहाना बनाकर उसकी कार भी ड्राइवर के माध्यम से मंगा ली और महिला के बार बार बुलाने के बाद भी युवक कार्य के बिजी होने का बहाना बनाकर टालता रहा। महिला ने अपने परिजनों के माध्यम से सामाजिक पदाधिकारियों में बातचीत कर शिकायत की। आरोपी के मोबाइल नंबर के माध्यम से सामाजिक स्तर पर की पड़ताल करने पर जानकारी मिला कि मंत्रालय में कोई आदित्य कुमार नाम का कर्मचारी ही नहीं है, तब महिला ने युवक के द्वारा ठगी करने का एहसास होने पर उसे फोन पर दिए हुए रकम और कार वापस करने बोला। डर के कारण युवक कांकेर पहुंचा और महिला के सामने अपना झूठ कबुल करते हुए अपना नाम गीतेश साहू निवासी कुरूद बताया।

Read more:  ‘BJP की धर्म-जाती की राजनीति लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा..’ MP कांग्रेस सहप्रभारी ने भाजपा पर बोला हमला 

महिला ने युवक को जब पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो युवक ने डेढ़ माह में रकम वापस करने की बात कही थी, लेकिन युवक के द्वारा रकम वापस नहीं करने पर महिला ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ़ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थाना क्षेत्र की महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी की सामाजिक ग्रुप में शादी को लेकर बायो डाटा डाला था, जिसमें एक युवक ने मंत्रालय में काम करने का अपना फर्जी डाटा बना कर उससे 6 लाख की ठगी की, जिस पर अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। IBC24 से अमित चौबे की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers