Fake Voters in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में मिले फर्जी वोटर्स, पुलिस ने गांव-गांव में लगाए पोस्टर | Fake Voters Found in Chhattisgarh Before Lok Sabha Election 2024

Fake Voters in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में मिले फर्जी वोटर्स, पुलिस ने गांव-गांव में लगाए पोस्टर

Fake Voters in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में मिले फर्जी वोटर्स, पुलिस ने गांव-गांव में लगाए पोस्टर

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : March 18, 2024/1:28 pm IST

कवर्धा: Fake Voters in Chhattisgarh लोकसभा चुनाव का आगाज होते ही छत्तीसगढ़ सहित देशभर में आचार संहिता लागू हो गई है। आचार संहिता लागू होने के बाद रविवार को राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस बार छत्तीसगढ़ के लोकसभा चुनाव की तैयारियों की जानकारी दी। लेकिन दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के कवर्धा में फर्जी वोटर्स की पहचान की गई है।

Read More: Mahtari Vandan Yojana Update: मृत महिला के नाम पर जारी हुआ महतारी वंदन का पैसा.. इस तरह से फर्जीवाड़ा किये जाने का शक

Fake Voters in Chhattisgarh मिली जानकारी के अनुसार कवर्धा पुलिस ने 7 फर्जी वोटर की पहचान की है, जिसके बाद उनके पोस्टर बनवाकर गांवों में लगाया गया है। बताया जा रहा है कि फर्जी वोटर्स का नाम बचेड़ी और छोटुपारा गांव के वोटर लिस्ट में मिला है। इसके साथ ही ग्रामीणों से अपील की गई है कि फर्जी वोटर्स की जानकारी देने वालों को इनाम दिया जाएगा। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है ​कि वोटर लिस्ट में इनका नाम कैसे आया।

Read More: BJP Leaders Viral Video : आपस में भिड़े भाजपा नेता, जमकर चले लात-घूंसे, वायरल हुआ वीडियो 

निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार छत्‍तीसगढ़ में 1 लाख 20 हजार 92 मतदाता और बढ़ गए हैं।विधानसभा चुनाव 2023 से अब तक प्रदेश के मतदाताओं की संख्या में 0.6% की वृद्धि हुई है। वहीं लोकसभा चुनाव 2019 से मतदाताओं की संख्या में 15 लाख 14 हजार 13 (7.96%) की वृद्धि हुई है।

Read More: Jai Shri Ram Bolne Par Lagai Dant : जय श्रीराम बोलने पर बच्ची को क्लास से निकाला बाहर, प्रिंसिपल ने कहा, “गुड मॉर्निंग ही बोलना पड़ेगा”

उप मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य में कुल मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ 5 लाख 13 हजार 2 सौ बावन है जिनमें से 1 करोड़ 1 लाख 80 हजार 4 सौ पांच पुरुष मतदाता एवं 1 करोड़ 3 लाख 32 हजार 1 सौ पंद्रह महिला मतदाता पंजीकृत हैं। वहीं छत्‍तीसगढ़ में 100 वर्ष की आयु पूरी कर चुके कुल वोटरों की संख्या 2,855`है, जो लोकसभा चुनाव में 2024 अपने मत का इस्‍तेमाल करेंगे। वहीं 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं की संख्या 82 हजार 476 है।

Read More: CG Congress Lok Sabha Candidate: बस्तर से दीपक बैज…कांकेर से मोहन मरकाम…कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की पांच सीटों के लिए तय किए नाम, देखिए पूरी सूची

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp