Ragging in Eklavya residential school, hair cut after beating junior students

Kawardha News: छात्रावास में सीनियर छात्रों की हुड़दंगी, मारपीट कर काट दिए सिर के बाल, रूह कंपा देगी कमरा नंबर 10 में हुई रैगिंग की वारदात

छात्रावास में सीनियर छात्रों की हुड़दंगी, मारपीट कर काट दिए सिर के बाल, रूह कंपा देगी कमरा नंबर 10 में हुई रैगिंग की वारदात Ragging in Eklavya residential school, hair cut after beating junior students

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 06:41 PM IST, Published Date : March 15, 2023/6:40 pm IST

कवर्धा। एकलव्य आवासीय विद्यालय के रैंगिग मामले में घटना के बाद सबसे पहले IBC24 ने छात्रावास का आज पड़ताल किया। इस दौरान मारपीट व कैंची से बाल काटने की घटना को लेकर जूनियर बच्चों ने कई बड़े खुलासे किए। वहीं निगरानी समिति और पालक संघ ने रैगिंग करने वाले सीनियर छात्रों को छात्रावास से निष्कासित करने की मांग किया।

Read more: नसबंदी नहीं करा सकती इन विशेष जनजातियों की महिलाएं, परेशान महिलाओं ने कलेक्टर से लगाई रोक हटाने की गुहार

जूनियर बच्चों ने बताया कि 11 मार्च को छात्रावास के 10 नंबर के कक्ष में सीनियर छात्रों ने सभी को बुलाया और जिन बच्चों के बाल बढ़े हुए थे उनके साथ मारपीट कर कैंची से उनके बाल काटे गए। रैंगिग की घटना सामने आने के आज जिले के एसपी और संयुक्त कलेक्टर ने भी छात्रावास के स्थितियों का जायजा लिया। पुलिस ने 1 आरोपी छात्र पोषण धुर्वे के खिलाफ रैंगिग का मामला दर्ज किया है, जबकि जो 18 वर्ष से कम उम्र के आरोपी हैं उनके खिलाफ विधिक कारवाई करने का दावा किया जा रहा है।

Read more: शराबखोरी का अड्डा बना CMHO केबिन, चेम्बर में चखना और शराब की बोतलें मिलने पर खड़े हो रहे सवाल

IBC24 ने जब छात्रावास का पड़ताल किया तो पता लगा कि अभी भी छात्रावास में जरूरी संसाधनों की कमी है। छात्रावास में बाउंड्रीवाल नहीं है, स्वीपर नहीं होने के कारण बच्चे खुद ही बाथरूम की सफाई के अलावा झाड़ू लगाते हैं। बेडशीट भी बच्चे धोते हैं, इतना ही नहीं आज भी बच्चे थालियों से पानी पीते हैं। नाई नहीं होने के कारण यहां मारपीट की घटना होना बताया जा रहा है। छात्रावास के जूनियर बच्चों की माने तो सीनियर छात्रों को काम नहीं करने उनके कपड़ा नही धोने के कारण मारपीट करते हैं। यही कारण है कि जूनियर छात्र काफी डरे सहमे हुए हैं। वही इस पूरे मामले में संयुक्त कलेक्टर ने छात्रों की सुविधा,निगरानी समिति और पालको की जो भी मांग हैं उस पर कार्य करने की बात कही।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers