'जिंदगी तो बस अपने दम पर जी जाती है', रायगढ़ के शहीद कर्नल विप्लव के बेटे का वीडियो वायरल |'Life is just lived on its own', video of son of martyr Colonel Viplav of Raigad goes viral

‘जिंदगी तो बस अपने दम पर जी जाती है’, रायगढ़ के शहीद कर्नल विप्लव के बेटे का वीडियो वायरल

'जिंदगी तो बस अपने दम पर जी जाती है', रायगढ़ के शहीद कर्नल विप्लव के बेटे का वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 15, 2021/7:08 pm IST

रायगढ़। मणिपुर में रविवार को हुए उग्रवादी हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी (Colonel Viplav Tripathi) शहीद हो गए। इस हमले में उनकी पत्नी और 6 साल के बेटे अबीर (Abeer Tripathi) की भी मौत हो गई थी। आज इन सभी को रायगढ़ में अंतिम संस्कार किया गया।

इस दौरान उनके बेटे अबीर का एक वीडियो (Abeer Tripathi Video) सामने आया है। इस वीडियो में अबीर भगत सिंह (Bhagat Singh) के किरदार में हैं, और कह रहे हैं, ‘जिंदगी तो बस अपने दम पर जी जाती है…दूसरों के कंधे पर तो जनाजे उठते हैं. इंकलाब जिंदाबाद…”

read more: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पत्थरबाजी और आगजनी, BJP कार्यकर्ताओं पर लग रहा आरोप

माना जा रहा है कि अबीर का ये वीडियो किसी स्कूल फंक्शन का है, जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। बड़ी सी मूंछ और बड़ी टोपी पहन अबीर भगत सिंह के किरदार में बोलते हैं।

रविवार को हुए आतंकी हमले में आतंकियों ने कर्नल विप्लव त्रिपाठी के परिवार को निशाना बनाया, इस हमले में कर्नल त्रिपाठी की पत्नी अनुजा और बेटे अबीर की भी मौत हो गई। कुल 7 लोग इस हमले में मारे गए थे।

read more: एसजेएस एंटरप्राइजेज के शेयर की कमजोर शुरुआत, पहले दिन छह प्रतिशत गिरा

इस हमले की जिम्मेदारी मणिपुर नागा पीपुल्स फ्रंट (MNPF) ने ली, उसने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि हमला करने वाले लोग इस बात से अनजान थे कि काफिले में कर्नल की पत्नी और बेटा भी मौजूद थे। उसने नसीहत भी दी कि संवेदनशील इलाकों में परिवार को साथ लेकर न आएं।

रायगढ़ पहुंचा कर्नल विप्लव त्रिपाठी का पार्थिव शरीर, शहीदों को अंतिम सलाम देने उमड़ा जन सैलाब