Lockdown situation should not be created in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में न बन जाए लॉकडाउन की स्थिति, संक्रमण बढ़ने के साथ लापरवाह हुए लोग

छत्तीसगढ़ में न बन जाए लॉकडाउन की स्थिति, संक्रमण बढ़ने के साथ लापरवाह हुए लोग! Lockdown situation should not be created in Chhattisgarh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 6, 2022/11:35 pm IST

रायपुर: Lockdown situation छत्तीसगढ़ में संक्रमण को लेकर प्रशासन ने सख्ती तो बढ़ाई है लेकिन लोगों की लापरवाही पहले की तरह ही जारी है। बाजारों में अब भी बड़ी संख्या में लोग बगैर मास्क के घूमते दिख जाएंगे। इस बीच दुर्ग- जिले में रात 9 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

Read More: पंजाब में चूक…MP में जाप! प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक षड़यंत्र था सोचा समझा?

Lockdown situation छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है, लिहाजा प्रशासन ने भी सख्ती शुरू कर दी है। लेकिन दुर्ग में मरीजों की संख्या करीब 400 के पास पहुंचने के बाद भी लोगों की लापरवाही थमती नहीं दिख रही है। लोग बेपरवाह होकर बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन के साथ-साथ दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने भी लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।

Read More: सुरक्षा में चूक…भूपेश के सवाल! जिम्मेदार कौन है, कहां, किस स्तर पर हुई अनदेखी?

बस्तर में भी संक्रमण को लेकर खूब लापरवाही हो रही है। ओडिशा में ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार केस मिलने के बाद भी छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जांच नाके में ना तो स्वास्थ्यकर्मी तैनात किए गए और ना ही जवान। ऐसे में धड़ल्ले से ओडिशा की ओर से लोग बस्तर आ रहे हैं। खबर प्रसारित किए जाने के बाद प्रशासन जागा और फौरन स्वास्थ्यकर्मियों और जवानों की तैनाती की। कलेक्टर रजत बंसल और एसपी जितेंद्र सिंह मीणा ने सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए।

Read More; अगर आपकी बाइक का भी माइलेज है कम, तो अपनाएं ये ​Tips

रायगढ़ जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है, जिले में बंद पड़े कोविड सेंटरों को फिर से खोलने की तैयारी की जा रही है। तो वहीं KIT कॉलेज में भी अस्थायी कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। इधर, बढ़ते संक्रमण के चलते रायपुर और अंबिकापुर सेंट्रल जेल के साथ ही धमतरी जिला जेल में भी बंदियों की परिजन से मुलाकात पर रोक लगा दी गई है।

Read More: ग्राहकों को मोटा डिस्काउंट दे रही है Honda, 30000 रुपए कम में खरीद सकते हैं Honda City