Madhya Pradesh, Chhattisgarh in the grip of cold wave, mercury reached 1 degree here

शीतलहर की चपेट में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, यहां 1 डिग्री पहुंचा पारा, जानें कब तक मिलेगी राहत

cold wave in MP-CG: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अभी शीतलहर के हालत बने हुए हैं। जिसके चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 29, 2022/8:51 am IST

रायपुर, भोपाल। cold wave in MP and chhattisgarh : देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इधर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अभी शीतलहर के हालत बने हुए हैं। जिसके चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। वहीं अभी इस महीने ठंड से राहत मिलने के आसार कम है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

1 डिग्री पहुंचा पारा

cold wave in MP and chhattisgarh : मध्यप्रदेश के 35 शहरों में रात के तापमान में लगातार गिरावट आई है। पचमढ़ी में पारा 1 डिग्री तक पहुंच गया। इधर राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 5 5 डिग्री दर्ज किया गया। बता दें कि प्रदेश के 19 शहरों में तापमान 5 डिग्री से कम है। वहीं 35 शहरों में 4 डिग्री के आसपास पारा पहुंच गया है। कई जिलों में रात के तापमान में जबरदस्त गिरावट हुई।

यह भी पढ़ें :  बहादुर छात्रा का मोबाइल छीनना लुटेरों को पड़ा भारी, दौड़ाकर बाइक सवार बदमाशों को पकड़ा, फिर किया पुलिस के हवाले

जमी ओस की बूंदे

छत्तीसगढ़ में भी लगातार कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई। सरगुजा संभाग ठंड से सबसे ज्यादा प्रभावित है। पठारी इलाकों में तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है। आज मैनपाट व सामरी पाट में पारा 4 डिग्री से नीचे पहुंच गया। कड़ाके की ठंड से ओस की बूंदे जम गई। वहीं ठंड से कई जनजीवन प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें : बेटी ने निभाया बेटे का धर्म! पिता को मुखाग्नि देकर पूरी की अंतिम इच्छा

cold wave in MP and chhattisgarh : इधर कोरिया जिले के बैकुंठपुर में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। अमरकंटक में भी पारा 5 डिग्री दर्ज किया गया। बता दें कि प्रदेश का मौसम साफ है वहीं दोपहर में तिखी धूप पड़ रही है। बावजूद भी दिन में भी ठंड से राहत नहीं मिल रही है। सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में आज शीतलहर चलने की संभावना है। संभावना जताई जा रही है कि अगले महीने से ठंड से राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें :  इंतजार खत्म: 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल को खोलने का आदेश, इस राज्य में लिया गया फैसला

 
Flowers