Chhattisgarh Assembly Budget Session

विधानसभा में गूंजा शिक्षकों की नियुक्ति का मामला, बीजेपी विधायक ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर उठाया सवाल

विधानसभा में गूंजा शिक्षकों की नियुक्ति का मामला, बीजेपी विधायक ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर उठाया सवाल

Edited By :   March 21, 2023 / 01:04 PM IST

रायपुर। Chhattisgarh Assembly Budget Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 12वां दिन है। आज प्रश्नकाल में भाजप के सदस्यों ने बंद स्कूलों को शुरु करने का मुद्दा उठाया। वहीं बीजेपी ने इसके साथ ही शिक्षकों की नियुक्ति के मामले में स्कूल शिक्षा मंत्री को घेरा। इस दौरान विधायक धरम लाल कौशिक ने सवाल किया कि ‘जन घोषणा पत्र में क्या बंद स्कूलों को प्रारंभ करने की घोषणा भी की गई थी?’ उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनवरी 2019 से दिनांक 31 जनवरी 2023 तक कितने नक्सल प्रभावित बंद स्कूलों को प्रारंभ किया गया है। इसके साथ ही धरम लाल कौशिक ने शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर कहा कि इन बंद स्कूलों में कितने शिक्षक कार्यरत हैं ? तथा कितने बंद स्कूलों को चालू करने की योजना है?

Read More : Bismillah Khan Birth Anniversary: विश्वनाथ मंदिर में बजाते थे शहनाई, गरीबों में बांट देते थे कमाई… बिस्मिल्लाह खान के बारे में रोचक जानकारियां

Chhattisgarh Assembly Budget Session : बजट सत्र के दौरान विधायक धरम लाल कौशिक ने शिक्षकों की नियुक्ति का मामला उठाया जिसपर शिक्षा मंत्री ने जवाब दिया। शिक्षा मंत्री के जवाब से विधायक धरमलाल कौशिक संतुष्ट नही हुए। जिसपर उन्होंने वर्षवार जानकारी मांगी। इस दौरान धरम लाल कौशिक ने कहा कि यह शिक्षा व्यवस्था की हालात है… 275 स्कूल में सिर्फ 185 शिक्षक है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें