स्वास्थ्य शिविर में फिर लापरवाही! नसबंदी के बाद महिला की गई जान, पीछे छोड़ गई 3 मासूम बच्चे |

स्वास्थ्य शिविर में फिर लापरवाही! नसबंदी के बाद महिला की गई जान, पीछे छोड़ गई 3 मासूम बच्चे

28 वर्षीय दिलेश्वरी साहू जो कि तीन बच्चों की माँ है, ने नसबंदी कराने उतई स्वास्थ्य केंद्र के शिविर के पहुंची थी। नसबंदी ऑपरेशन होने के बाद महिला की तबीयत बिगड़ने लगी

Edited By: , September 22, 2022 / 03:12 PM IST

Woman died after sterilization: दुर्ग। जिले के ग्राम कोलिहयापुरी की एक महिला की नसबंदी कराने के बाद मौत हो गई है। महिला की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। परिजन दोषी डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इधर जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने जांच टीम बनाकर रिपोर्ट आने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं मृतिका के परिजनों को शासन ने 50 हजार मुआवजा भी दिया है। मामले में पुलिस भी घटना के कारणों की जांच कर रही है।

बता दें कि ग्राम कोलिहयापुरी की रहने वाली 28 वर्षीय दिलेश्वरी साहू जो कि तीन बच्चों की माँ है, ने नसबंदी कराने उतई स्वास्थ्य केंद्र के शिविर के पहुंची थी। नसबंदी ऑपरेशन होने के बाद महिला की तबीयत बिगड़ने लगी जिसे इलाज में सुधार ना होने के बाद दुर्ग जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

read more:  बिना कपड़ों के घूमना चाहते हैं खुलेआम, तो जाइए दुनिया की इन आठ जगहों पर, सबके सामने कर सकते हैं ये काम

महिला की मौत के बाद महिला के पति राजेश साहू और परिजनों में आक्रोश देखा गया परिजनों ने ऑपरेशन करने वाले डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं शासन की तरफ से मृत महिला के परिजनों को 50 हजार की सहायता राशि का चेक प्रदान किया गया है। वहीं सिटी कोतवाली थाना में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी।

read more:  बिना कपड़ों के घूमना चाहते हैं खुलेआम, तो जाइए दुनिया की इन आठ जगहों पर, सबके सामने कर सकते हैं ये काम

इधर जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की है जिसकी रिपोर्ट आने के पश्चात ही कार्यवाही की बात सामने आ रही है। मामले में सिटी कोतवाली दुर्ग के थाना प्रभारी एस एन सिंह ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है, अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।